close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अजमेर: सांसद दिया कुमारी ने किया पौधारोपण, दिलाया पर्यावरण संरक्षण का संकल्प

जैन सोशल ग्रुप नवकार एवं जयपुर के एक अस्पताल में आयोजित निशुल्क चिकित्सा शिविर के अलावा उन्होंने बीजेपी के कार्यक्रम में भाग लिया.

अजमेर: सांसद दिया कुमारी ने किया पौधारोपण, दिलाया पर्यावरण संरक्षण का संकल्प
उन्होंने लोकसभा चुनाव में मिली जीत के लिए आभार जताया. (फोटो साभार: twitter)

ब्यावर: जैन सोशल ग्रुप नवकार एवं जयपुर के एक अस्पताल के संयुक्त तत्वावधान में निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन ब्यावर में किया गया. शिविर का आयोजन शहर के विनोद नगर स्थित महावीर भवन में हुआ. जिसमें मुख्य अतिथि के रूप मे राजसमंद सांसद दिया कुमारी मौजूद थी.

कार्यक्रम की शुरुआत सांसद दिया कुमारी ने भगवान महावीर के छाया चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर की. इस दौरान अपने संबोधन में सांसद दिया कुमारी ने जैन सोशल ग्रुप नवकार के सामाजिक कार्यों को सराहा. उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यों से आम लोगों को काफी राहत मिलती है. कार्यक्रम के दौरान उन्होंने लोकसभा चुनाव मे ब्यावर विधानसभा से मिली बढ़त के लिए सभी शहरवासियों का आभार जताया. 

इस दौरान मोदी सरकार की शुरू की गई जल शक्ति योजना पर चर्चा करते हुए उन्होंने जल और पर्यावरण संरक्षण पर जोर देने की बात कही. उन्होंने कहा कि इसके लिए हमें ज्यादा से ज्यादा पौधें लगाने चाहिए जिससे बारिश हो और हमें पानी मिल सके. 

इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि जल शक्ति योजना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गंभीर है और उनके द्वारा जल संरक्षण को लेकर विभिन्न योजनाएं चलाई जा रही है. जिसमें हमे भी कंधे से कंधा मिलाकर जल संरक्षण के लिए सहयोग करना चाहिए. 

शिविर के बाद सांसद दिया कुमारी बीजेपी मंडल ब्यावर की ओर से आयोजित सदस्यता अभियान कार्यक्रम में भाग लिया. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने सांसद को माला, साफा और तलवार भेंट की.

इस दौरानृ उन्होंने कहा कि हम विश्व की सबसी बडी राजनैतिक पार्टी का अंग है. सदस्यता अभियान के दौरान हमे पार्टी के प्रति समर्पित होकर बड़ी संख्या मे लोगों को पार्टी की रीति और नीति से अवगत करवाते हुए जोड़ने का प्रयास करना चाहिए. 

कार्यक्रम के बाद सांसद ने सातपुलिया स्थित ज्योतिबा फुले सर्किल पर पौधरोपण करते हुए मौजूद लोगों को पर्यावरण के संरक्षण का संकल्प दिलाया.