Banswara: माही विभाग ने बढ़ाई किसानों की परेशानी, उम्मीदों पर एक बार फिर फेरा पानी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1032667

Banswara: माही विभाग ने बढ़ाई किसानों की परेशानी, उम्मीदों पर एक बार फिर फेरा पानी

राजस्थान के बांसवाड़ा (Banswara News) जिले में किसान पिछले 2 सालों से परेशान है.

 उम्मीदों पर एक बार फिर फेरा पानी

Banswara: राजस्थान के बांसवाड़ा (Banswara News) जिले में किसान पिछले 2 सालों से परेशान है. वहीं, इस बार किसानों को फसल अच्छी होने की उम्मीद है पर इस उम्मीद पर जिले का माही विभाग (Mahi department) पानी फेरने का काम करता नजर आ रहा है. 

आज से 15-20 दिन पहले जिला प्रशासन (District Administration) की ओर से रबी की फसल के लिए एक मीटिंग बुलाई गई थी, जिसमें माही विभाग, जल संसाधन विभाग (Department of Water Resources) के अधिकारियों की बैठक ली गई थी. इसमें नहरों से पानी की सप्लाई को बेहतर करने, नहरों की साफ-सफाई समय पर करने और जहां पर क्षतिग्रस्त कैनाल और नहर हैं उन्हें सही करने के निर्देश दिए गए थे, जिससे टेल तक नहर और कैनाल का पानी किसानों को मिल सके.

यह भी पढ़ें - Udaipur: झल्लारा पंचायत समिति के कराकला में एक ही दिन में पार हुआ पट्टों का शतक

डीएम (DM) की इस बात का माही विभाग के अधिकारियों पर कोई खास असर देखने को नहीं मिला. वहीं, आज भी जिले के कई ग्रामीण क्षेत्र ऐसे हैं, जहां पर अभी तक पानी की सप्लाई नहीं हो पाई है. जिले के चिडियावासा, तेजपुर और झांतला गांव में नहर और कैनाल की सफाई भी अभी तक विभाग ने नहीं करवाई है. इसके अलावा यहां पर जो कैनाल और नहरे हैं, वो जगह-जगह से टूटी हुई हैं, जिस कारण से यहां पर अब तक पानी की सप्लाई नहीं हो पाई है. 

किसान पिछले कई दिनों से माही विभाग के अधिकारियों को इस बारे में बता चुके हैं, पर अब तक इस ओर ध्यान नहीं दिया गया है. इसके अलावा मुगाणा (Mugana) नहर का एक हिस्सा तो पुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुका है पर इसे भी अभी तक सही नहीं करवाया गया है. वहीं, अगर अब भी समय पर किसानों को पानी नहीं मिला, तो इस बार भी किसानों की फसलें खराब हो जाएगी. इतना ही नहीं बल्कि कई किसानों ने तो अभी तक अपने खेतों में फसल भी नहीं बोई है.

Trending news