महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल में करियर काउंसलिंग सेमिनार का हुआ आयोजन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1218024

महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल में करियर काउंसलिंग सेमिनार का हुआ आयोजन

उदयपुर जिले के भींडर कस्बे के महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल में करियर काउंसलिंग सेमिनार का आयोजन किया गया. सेमिनार में आईएएस चयनित सहित प्रशासनिक अधिकारियों ने बच्चों को अपने कैरियर को सफल बनाने के लिए सफलता के सुत्र दिए, जिसमें अपनी और सफल लोगों के संघर्ष की कहानी के साथ-साथ मेहनत से बच्चों को अवगत करवाया. 

महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल में करियर काउंसलिंग सेमिनार का हुआ आयोजन

Vallabhanagar: उदयपुर जिले के भींडर कस्बे के महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल में करियर काउंसलिंग सेमिनार का आयोजन किया गया. सेमिनार में आईएएस चयनित सहित प्रशासनिक अधिकारियों ने बच्चों को अपने कैरियर को सफल बनाने के लिए सफलता के सुत्र दिए, जिसमें अपनी और सफल लोगों के संघर्ष की कहानी के साथ-साथ मेहनत से बच्चों को अवगत करवाया. भींडर उपखंड अधिकारी रमेश सिरवी की पहल पर कस्बे में पहली बार आयोजित हुए कैरियर काउंसलिंग सेमिनार में सैकड़ों बच्चों ने भाग लिया और सभी विभिन्न क्षेत्रों के सफल व्यक्तियों के अनुभव भी सुने. 

वक्ताओं ने बच्चों को दिये सफलता के सुत्र
कैरियर काउंसलिंग सेमिनार में  भींडर उपखंड अधिकारी रमेश सिरवी, आईएएस चयनित चिराग मेहता, भीण्डर सीबीईओ महेन्द्र कुमार जैन, आईआरएस विनोद चौधरी, भीण्डर विकास अधिकारी विशाल सीपा, भीण्डर तहसीलदार मोहकमसिंह सिनसिनवार, जितेश भारद्वाज, गरिमा बड़ाला, थानाधिकारी देवेन्द्रसिंह देवल, भामाशाह सुखलाल साहु, डॉ. हार्दिक चौबीसा, आईआईटी अनुराध धर्मावत, नर्सरी और पर्यावरण से अनुप कुमार, निशांत नागौरी सहित विभिन्न वक्ताओं ने बच्चों को अपने कैरियर किस प्रकार बनाना हैं और अपना लक्ष्य निर्धारित करके उसके पीछे लग जाना है. इसके साथ सफल होने के लिए सलफता के सुत्र भी बताए. वक्ताओं ने अपने और सफल हुए बड़े व्यक्त्वि के संघर्ष की कहानी को भी बताया. 

मोबाइल और सोशल मीडिया नहीं, किताबें दिलाएगी सफलता
सेमिनार के दौरान अधिकतम वक्ताओं ने बच्चों को मोबाइल और सोशल मीडिया से दूर रहने की नसीहत दी. वक्ताओं ने बताया कि मोबाइल और सोशल मीडिया आप का समय खराब करके सफलता से दूर ले जाएंगे. अपनी उम्र के दौरान मोबाइल और सोशल मीडिया छोड़ करके किताबों से प्यार कर लिया तो सफल होने से कोई भी नहीं रोक सकता है. बच्चों को प्रतिदिन कुछ नया सीखना चाहिए, अधिक से अधिक किताबें पढ़कर अपना ज्ञान बढ़ाने से किसी भी क्षेत्र में सफल होने में मदद मिलेगी. कार्यक्रम का संचालन दिनेश शर्मा ने किया. 

Reporter- Avinash Jagnawat

यह भी पढ़ेंः मूसेवाला हत्याकांड से ढाई दशक बाद फिर ताजा हुई गुलशन कुमार की हत्या की यादें

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news