बच्चों के टीकाकरण के अभियान का आगाज, कलेक्टर बोले-उदयपुर में बंद नहीं होंगे स्कूल और कॉलेज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1061924

बच्चों के टीकाकरण के अभियान का आगाज, कलेक्टर बोले-उदयपुर में बंद नहीं होंगे स्कूल और कॉलेज

उदयपुर (Udaipur News) में आज से 15 से 18 वर्ष के बच्चों का कोरोना वैक्सीनेशन शुरू हो चुका है. वैक्सीनेशन अभियान का आगाज जिला कलेक्टर चेतन देवड़ा ने शहर के राजकीय रेजीडेंसी स्कूल में किया. इस मौके पर उन्होंने बच्चों से वैक्सीन लगवाने की अपील की.

बच्चों के वैक्सीनेशन को लेकर जिला कलेक्टर पूरी तरह से अलर्ट नजर आए.

Udaipur: राजस्थान के उदयपुर (Udaipur News) में आज से 15 से 18 वर्ष के बच्चों का कोरोना वैक्सीनेशन शुरू हो चुका है. वैक्सीनेशन अभियान का आगाज जिला कलेक्टर चेतन देवड़ा ने शहर के राजकीय रेजीडेंसी स्कूल में किया. इस मौके पर उन्होंने बच्चों से वैक्सीन लगवाने की अपील की. उन्होंने कहा कि उदयपुर जिले में अभी स्कूल और कॉलेज बंद नहीं होंगे.

प्रदेश में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) लगातार तेजी से बढ़ रहा है, लेकिन उदयपुर जिले में संक्रमण की रफ्तार कम होने के चलते यहां पर अभी स्कूल और कॉलेजों को बंद नहीं किया जाएगा. यह बात शहर के राजकीय रेजीडेंसी स्कूल में वैक्सीनेशन अभियान का आगाज करने पहुंचे कलेक्टर चेतन देवड़ा ने की. मीडिया से औपचारिक बात करते हुए कलेक्टर देवड़ा ने कहा कि उदयपुर में संक्रमण की रफ्तार पर स्थानीय प्रशासन और स्वास्थ्य महकमा पूरी तरह से नजर रखे हुए हैं. 

शहर में अभी संक्रमण की रफ्तार पूरी तरह से नियंत्रण में है और डरने जैसी कोई बात नहीं है. ऐसे में उदयपुर जिले में अभी स्कूल और कॉलेजों के को बंद नहीं किया जाएगा. उन्होंने जिले वासियों से कोरोना की गाइडलाइन की पालना करने की अपील की. कलेक्टर देवड़ा ने कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से जारी हुई नई गाइडलाइन 7 जनवरी से लागू होगी और उसे उपचार तरीके से लागू करने के प्रयास किए जाएंगे.

यह भी पढ़ें : किसी को भी Vaccination से इनकार का अधिकार नहीं - CM Gehlot

बच्चों के वैक्सीनेशन को लेकर जिला कलेक्टर पूरी तरह से अलर्ट नजर आए. उन्होंने कहा कि उदयपुर के साथ शहर के ग्रामीण इलाकों में भी बच्चों को वैक्सीन लगे उसको लेकर व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं. हर बच्चे को वैक्सीन लगवाना प्राथमिकता होगी. यही नहीं उन्होंने कहा कि बुजुर्गों को घर-घर जाकर भी वैक्सीन लगाई जा रही है.

Report : Avinash Jagnawat

Trending news