Nav Sankalp Chintan Shivir: 2 अक्टूबर से भारत जोड़ो यात्रा शुरू, जनता के बीच कांग्रेस नेता गुजारंगे समय
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1185540

Nav Sankalp Chintan Shivir: 2 अक्टूबर से भारत जोड़ो यात्रा शुरू, जनता के बीच कांग्रेस नेता गुजारंगे समय

नव संकल्प चिंतन शिविर के समापन सत्र में निर्णय लिया गया है कि कांग्रेस पार्टी जनता के बीच जाकर संवाद करेगी. जनता के साथ कांग्रेस का जो कनेक्शन था उसे फिर से बनाना पड़ेगा.

Nav Sankalp Chintan Shivir: 2 अक्टूबर से भारत जोड़ो यात्रा शुरू, जनता के बीच कांग्रेस नेता गुजारंगे समय

उदयपुर: नव संकल्प चिंतन शिविर के समापन सत्र में निर्णय लिया गया है कि कांग्रेस पार्टी जनता के बीच जाकर संवाद करेगी. जनता के साथ कांग्रेस का जो कनेक्शन था उसे फिर से बनाना पड़ेगा. इसके लिए अक्टूबर से पार्टी के नेता जनता के बीच जाकर उनसे बात करेंगे और उनकी समस्याएं सुनेंगे.

चिंतन शिविर के समापन सत्र को संबोधित करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि देश की जनता समझती है कि कांग्रेस पार्टी ही देश को आगे लेकर जा सकती है. अक्टूबर में पूरी कांग्रेस पार्टी देश के लोगों के बीच जाएगी और यात्रा करेगी. जनता के साथ कांग्रेस का जो पहले रिश्ता था और जो है उसे एक बार फिर से मजबूत करने का समय आ गया है. हमारा पूरा फ़ोकस इंटरनल मामलों पर रहता है, अब हमें जनता की ओर देखना पड़ेगा, जनता के पास हमें जाना पड़ेगा. चाहे हमारे सीनियर नेता हो या कार्यकर्ता हमें बिना सोचे जनता के बीच जाकर बैठना चाहिए.

यह भी पढ़ें: Congress chintan shivir: राहुल गांधी का पीएम मोदी पर तंज, युवाओं के भविष्य को BJP ने खत्म किया

बिना पसीना बहाए कांग्रेस को मजबूती नहीं- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि यह काम शॉर्टकट तरीके से नहीं किया जा सकता है. हम सब यह काम कर सकते हैं, हम सब में यह क्षमता है, लेकिन बिना पसीना बहाए यह काम पूरा नहीं हो सकता है. यह काम जनता के बीच जाकर उनकी समस्याएं सुनकर और उनका हाल जानकर ही पूरा किया जा सकता है. हमें देश के लोगों के साथ एक-दो दिन नहीं, बल्कि कई महीने गुजारने होंगे, बिना पसीना बहाए  कांग्रेस पार्टी को मजबूती नहीं मिल सकती है. हम पैदा ही जनता से हुए हैं. यह संगठन जनता से ही निकला है. यही हमारा डीएनए है.

ब्लॉक और जिला कांग्रेस कमेटी में युवाओं को मिलेगी जगह- राहुल गांधी

युवा, कमजोर वर्ग और किसानों सभी के बारे में हमारा डिस्कशन हुआ है, इसी पर निकले निष्कर्ष के पेपर्स हमने कांग्रेस अध्यक्ष को सौंपे हैं. कम्युनिकेशन और कम्युनिकेशन सिस्टम में सुधार के बारे में भी सोचना होगा. देश के युवाओं के साथ हमारे समाज को सुधारना होगा और हम इस पर लगातार काम भी कर रहे हैं. ब्लॉक और जिला कांग्रेस कमेटी से लेकर हर जगह हमें युवाओं को जगह देनी होगी. देश में आज जो हालात हैं उसके लिए कांग्रेस नहीं भारतीय जनता पार्टी ज़िम्मेदार है और हमारी ज़िम्मेदारी है कि जो हालत है उसके लिए खड़े हों.

Trending news