Banswara: आज टूटी सड़क को लेकर किया कस्बा बंद, अब तो जागो नेताजी के नारे की गूंज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1067393

Banswara: आज टूटी सड़क को लेकर किया कस्बा बंद, अब तो जागो नेताजी के नारे की गूंज

टूटी सड़क को सही करने के लिए कई बार कलेक्टर से लेकर स्थानीय विधायक से लेकर सरकार के मंत्रियों तक को अवगत कराया. 

टूटी सड़क को लेकर किया कस्बा बंद

Banswara: बांसवाड़ा जिले के परतापुर कस्बे के ग्रामीणों ने आज जिला प्रशासन, सरकार, स्थानीय नेता, एनएच विभाग, पीडब्ल्यूडी विभाग के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया. कस्बे की टूटी सड़क को सही कराने को लेकर आज ग्रामीणों ने कस्बे को बंद रखा और एक विरोध रैली निकाली. इस रैली में इन सभी अधिकारी और नेताओं के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया. ग्रामीणों ने कहा कि हम पिछले 17 साल से इस टूटी सड़क पर अपनी जान हथेली पर लेकर चल रहे हैं पर अब तक किसी ने इस सड़क को सही नहीं किया है. जिसको लेकर आज हमने यह विरोध प्रदर्शन किया है.

राजस्थान के जनजाति अंचल कहे जाने वाले बांसवाड़ा जिले के परतापुर कस्बे के ग्रामीणों ने आज जमकर विरोध प्रदर्शन किया. कस्बे के सभी व्यापारियों और ग्रामीणों ने आज परतापुर कस्बे को बंद रखा और एक विशाल रैली निकाली जो पूरे कस्बे से होते हुए पीडब्ल्यूडी विभाग (PWD Department) पहुंची. जहां पर अपनी मांगों को लेकर ग्रामीणों ने ज्ञापन दिया. आपको बता दें कि परतापुर कस्बे में पिछले 17 सालों से 4 किलोमीटर की सड़क है जो पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुकी है. इस सड़क पर हजारों की संख्या में गड्ढे हैं जिस कारण से रोजाना यहां हादसे होते हैं. 

यह भी पढ़ें - Rajasthan: 17 साल से सड़क का इंतजार कर रहे ग्रामीण, अब तो जागो 'नेता जी'

कई बार वाहन चालकों की गड्ढों के कारण हुए हादसों से मौत हो चुकी है. कई लोग घायल हो चुके हैं. इतना ही नहीं इस टूटी सड़क से रोजाना धूल उड़ती है जो धूल सड़क के दोनों ओर बनी दुकानों और घरों में जाती है. जिससे लोगों को सांस लेने में भी काफी परेशानी होती है. कस्बे की यह 4 किलोमीटर सड़क पूरी तरह से जानलेवा सड़क हो गई है. अब तो लोगों ने भी यह कहना शुरू कर दिया है कि अब यह परतापुर कस्बा नहीं गड्ढा पुर कस्बा बन गया है. 

इस टूटी सड़क को सही करने के लिए कई बार कलेक्टर से लेकर स्थानीय विधायक से लेकर सरकार के मंत्रियों तक को अवगत कराया. इतना ही नहीं नेशनल हाईवे और पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों को भी अवगत कराया पर आज तक इस सड़क की मरम्मत नहीं की गई ना ही इस सड़क को बनाया गया है. जिस कारण से आज पूरे कस्बे के लोगों ने जमकर विरोध किया और कस्बे के लोगों ने बताया है कि अगर इस सड़क को जल्द ही सही नहीं किया गया तो हम कस्बे के लोग उग्र आंदोलन करेंगे. जिसकी सारी जिम्मेदारी सरकार जिला प्रशासन और इन विभागों की रहेगी. स्थानीय व्यापारी ने बताया कि यह सड़क कई सालों से टूटी हुई है. जिस कारण से ग्रामीण परेशान हो रहे हैं पर अधिकारी ध्यान नही दे रहे हैं. स्थानीय निवासी ने बताया कि इस कस्बे की सड़क 17 साल से टूटी हुई है और कई बार नेताओं को अवगत कराया पर इस सड़क को सही नहीं किया गया है. जिस कारण से हम विरोध कर रहे हैं और अगर यह सड़क सही नहीं हुई तो और उग्र प्रदर्शन करेंगे.

Reporter: Ajay Ojha

Trending news