लगातार बढ़ रही चोरियों से ग्रामीण परेशान, जताया विरोध
Advertisement

लगातार बढ़ रही चोरियों से ग्रामीण परेशान, जताया विरोध

जिले के गांगड़तलाई कस्बे में समस्याओं का अंबार लगा हुआ है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Banswara: जिले के गांगड़तलाई कस्बे के लोग इन दिनों कस्बे में लगातार आ रही समस्याओं से परेशान हो चुके है. ग्रामीणों ने इन सभी समस्याओं के समाधान के लिए अब जिला प्रशासन (District Administration) व एसपी (SP) को अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा है, जिसमें अपनी सभी समस्याओं को जल्द पूरा करने की मांग की है, जिससे इस कस्बे के ग्रामीणों को राहत मिल सके. 

यह भी पढ़ें- दो दिन पहले हुई थी बड़े भाई की शादी, उसी घर के छोटे भाई की हादसे में मौत

जिले के गांगड़तलाई कस्बे में समस्याओं का अंबार लगा हुआ है. कस्बे में पिछले पांच दिनों में लगातार चोरी की वारदातें बढ़ रही है. फिर भी पुलिस विभाग (Police Department) की ओर से यहां पर चौकी की स्थापना नहीं की गई है. इस कस्बे में यातायात व्यवस्था (Traffic System) भगवान भरोसे चल रही है. कस्बे में रोड लाइट की व्यवस्था भी सही नहीं है जिस कारण से यहां पर रात को बड़ी परेशानी होती है. 

पानी की व्यवस्था सही नहीं है, कस्बे में आज से 20 साल पहले नालियों का निर्माण हुआ था जो आज पूरी तरह से टूट चुकी है फिर भी इन नालियों को सही नहीं कराया जा रहा है जिस कारण से यहां पर बिमारी का डर बना हुआ है. कस्बे में ग्रामीणों ने चंदा करके मोक्षधाम बनाया था वहा पर भी पंचायत द्वारा कचरा सेंटर बना दिया है और पूरे कस्बे का कचरा वहां डाला जा रहा है. हमारी पंचायत ने इस कस्बे में कोई विकास नहीं किया है जिस कारण से आज हम यहां पर डीएम व एसपी को ज्ञापन देने पहुंचे है.

यह भी पढ़ें- कृषि बजट तैयार करने के लिए उदयपुर संभाग स्तरीय चर्चा बैठक संपन्न, वर्चुअल माध्यम से जुड़े कृषि मंत्री

मुकेश शर्मा स्थानीय व्यापारी ने बताया कि इस कस्बे की समस्याओं के लिए कई बार ज्ञापन दिया गया पर अब तक इसका समाधान नहीं हुआ है. यहां के लोग रोड लाइन, नालियां, गंदगी व लगातार बढ़ रही चोरियों से परेशान है.
Report- Ajay Ojha

Trending news