बारां में बदला मौसम का मिजाज, कई जगहों पर हुई तेज बारिश

प्रदेश में बीते एक सप्ताह में रात के तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. हालांकि बीते कुछ दिनों से धूप निकलने के चलते कई जिलों में रात के तापमान में हल्की बढ़ोतरी जरुर दर्ज की जा रही है

बारां में बदला मौसम का मिजाज, कई जगहों पर हुई तेज बारिश
तापमान में गिरावट दर्ज होने से कड़ाके की सर्दी रात को भी सता रही है.

बारां: राजस्थान के बारां जिले में मंगलवार की सुबह से ही मौसम ने अचानक करवट ले ली. मंगलवार की सुबह से ही अचानक बादल छा गए. इस दौरान जिले के कई जगह जैसे शाहबाद, समरानियां, केलवाडा, हरनावदाशाहजी सहित कई जगह पर तेज बारिश हुई, जिसके कारण शीतलहर के साथ ठंढ़ और बढ़ गई. 

वहीं, कई जगह पर तेज मावठ पड़ी है जिससे मौसम में ठंडक और तेज हो गई है. हालांकि किसानो का कहना है कि मावठ से खेतों में खड़ी फसलों को लाभ होगा लेकिन सर्दी से जनजीवन प्रभावित हो रहा है और लोग घरों में दुबक ने को मजबूर हो गए हैं. 

प्रदेश में बीते एक सप्ताह में रात के तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. हालांकि बीते कुछ दिनों से धूप निकलने के चलते कई जिलों में रात के तापमान में हल्की बढ़ोतरी जरुर दर्ज की जा रही है. लेकिन अधिकतर जिलों में रात के तापमान में गिरावट दर्ज होने से कड़ाके की सर्दी रात को भी सता रही है. बीती रात अलवर में सबसे कम 3.4 डिग्री तापमान दर्ज किया गया.

रात के साथ ही दिन में भी कड़ाके की सर्दी लोगों को जमकर परेशान कर रही है. प्रदेश के करीब एक दर्जन जिलों में अभी भी बादलों की आवाजाही, शीतलहर और कोहरे के चलते दिन के तापमान में लगातार गिराटव दर्ज की जा रही है. जिसके कारण दिन के तापमान में करीब 1 से 2 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई है. इस दौरान श्रीगंगानगर में सबसे कम 15.4 डिग्री दिन का तापमान दर्ज किया गया.

बता दें कि प्रदेश में बीते दिन अधिकतम  तापमान कुछ इस तरह रहा. अजमेर 23.5 डिग्री, जयपुर 24 डिग्री, कोटा 23.7 डिग्री, डबोक 22.2 डिग्री, बाड़मेर 25.6 डिग्री, जैसलमेर 23.5 डिग्री, जोधपुर 24.8 डिग्री, बीकानेर 22.9 डिग्री, चूरू 17.9 डिग्री, श्रीगंगानगर में 15.4 डिग्री रहा.