Ram Temple Inauguration: ‘राजीव गांधी ने खुलावाया था राम मंदिर का ताला, झूठ बोल रही BJP’, कर्नाटक के मंत्री का बयान
Advertisement
trendingNow12049003

Ram Temple Inauguration: ‘राजीव गांधी ने खुलावाया था राम मंदिर का ताला, झूठ बोल रही BJP’, कर्नाटक के मंत्री का बयान

Ram Temple Inauguration News: कर्नाटक के मंत्री और कांग्रेस नेता रामलिंगा रेड्डी ने ये भाजपा के लोग झूठे हैं. उनके पास झूठ बोलने और गलत प्रचार के अलावा कोई दूसरा काम नहीं है.’

Ram Temple Inauguration: ‘राजीव गांधी ने खुलावाया था राम मंदिर का ताला, झूठ बोल रही BJP’,  कर्नाटक के मंत्री का बयान

Ram Temple News:  कर्नाटक के मंत्री और कांग्रेस नेता रामलिंगा रेड्डी ने रविवार को राम मंदिर का श्रेय लेने के लिए भारतीय जनता पार्टी की आलोचना की. उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए , ‘राजीव गांधी जब पीएम थे, तो उन्होंने राम मंदिर का ताला खोलने के लिए कदम उठाए थे.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक रेड्डी ने कहा, ‘उस मंदिर को किसने खोला? उस पर ताला लगा हुआ था. राजीव गांधी, जब प्रधानमंत्री थे, तो उस (राम) मंदिर को खोलने के लिए कदम उठाया गया था. ये बीजेपी के लोग झूठे हैं. उनके पास झूठ बोलने और गलत प्रचार के अलावा कोई दूसरा काम नहीं है.’

रेड्डी पूर्व पीएम राजीव गांधी द्वारा 1985 में अयोध्या में तत्कालीन बाबरी मस्जिद के ताले खोलने का जिक्र कर रहे थे. उन्होंने बीजेपी पर धर्म को राजनीति में लाने का आरोप लगाया.

कांग्रेस के लोग जन्मजात हिंदू
रेड्डी ने कहा, ‘कांग्रेस के लोग जन्मजात हिंदू हैं और हम हिंदू धर्म को राजनीति के साथ नहीं मिलाते हैं. ये बीजेपी के लोग राजनीति को हिंदू धर्म के साथ मिलाते हैं और वे (भगवान) राम को राजनीति में लाते हैं. हम ये सब चीजें नहीं करते हैं.’ उन्होंने कहा, "22 जनवरी (अयोध्या में राम मंदिर 'प्राण प्रतिष्ठा' के अवसर पर) एक विशेष पूजा आयोजित करने के लिए 34,000 मंदिरों को एक परिपत्र जारी किया गया है.’

22 को राम मंदिर 'प्राण प्रतिष्ठा' समोराह
22 जनवरी को राम मंदिर 'प्राण प्रतिष्ठा' के लिए तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. श्री राम जन्मभूमि तीरथ क्षेत्र ट्रस्ट ने 22 जनवरी को दोपहर में राम मंदिर के गर्भगृह में राम लला को विराजमान करने का निर्णय लिया है.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भव्य मंदिर में रामलला की मूर्ति की स्थापना में शामिल होंगे.

फिल्मी हस्तियों समेत 4000 संतों को किया गया आमंत्रित
ट्रस्ट ने अभिनेता रजनीकांत, अमिताभ बच्चन, माधुरी दीक्षित, अनुपम खेर, अक्षय कुमार और जाने-माने निर्देशकों सुभाष घई, राजकुमार हिरानी, संजय लीला भंसाली और रोहित शेट्टी के साथ-साथ निर्माता महावीर जैन को निमंत्रण भेजा है. इसके अलावा, दक्षिण भारतीय फिल्मी हस्तियों चिरंजीवी, मोहनलाल, धनुष और ऋषभ शेट्टी को भी आमंत्रित किया गया है. ट्रस्ट ने समारोह के लिए सभी संप्रदायों के 4,000 संतों को भी आमंत्रित किया है.

16 जनवरी से शुरू होंगे वैदिक अनुष्ठान
अयोध्या में राम लला (शिशु भगवान राम) के प्राण-प्रतिष्ठा (अभिषेक) समारोह के लिए वैदिक अनुष्ठान मुख्य समारोह से एक सप्ताह पहले 16 जनवरी को शुरू होंगे.

वाराणसी के एक पुजारी, लक्ष्मी कांत दीक्षित, राम लला के अभिषेक समारोह का मुख्य अनुष्ठान करेंगे. 14 जनवरी से 22 जनवरी तक अयोध्या में अमृत महा-उत्सव मनाया जाएगा.

1008 हुंडी महायज्ञ का भी आयोजन किया जाएगा, जिसमें हजारों श्रद्धालुओं को भोजन कराया जाएगा. हजारों भक्तों को समायोजित करने के लिए अयोध्या में कई तम्बू शहर बनाए जा रहे हैं, जिनके राम मंदिर के भव्य अभिषेक के लिए उत्तर प्रदेश के मंदिर शहर में पहुंचने की उम्मीद है.

(इनपुट – ANI )

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news