Farmer's Protest: Rakesh Tikait ने तैयार की आंदोलन की नई रूपरेखा, जानिए क्या है तैयारी
Advertisement
trendingNow1852462

Farmer's Protest: Rakesh Tikait ने तैयार की आंदोलन की नई रूपरेखा, जानिए क्या है तैयारी

राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने ऐलान किया है कि गाजीपुर बॉडर पर अब सभी टेंट में AC लगेंगे. वीडियो में वो गाजीपुर बॉर्डर पर चल रही तैयारियों के बारे में बता रहे हैं. उन्होंने कहा AC के साथ कूलर और पंखों का इंतजाम किया जाएगा. 

राकेश टिकैत ने वीडियों में आंदोलन की अगली रूपरेखा का खुलासा किया है.....

नई दिल्ली: दिल्ली की सीमा पर किसान आंदोलन (Farmer Protest) जारी है. किसान आंदोलन में आने वाले लोगों की सुविधाओं का ध्यान रखने के लिए खास इंतजाम किए जा रहे हैं. कुछ जगह किसानों की तादाद घटने की खबरों के बीच अभी आंदोलन के लंबा खिंचने के संकेत मिले हैं. किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) का एक वीडियो सामने आया है. उस वीडियो में टिकैत गाजीपुर बॉर्डर पर लगे टेंट में एयर कंडीशनर समेत अन्य सुविधाएं मुहैया कराने की बात कहते नजर आ रहे हैं. 

गर्मियों में आंदोलन की रूपरेखा तैयार 

राकेश टिकैत ने ऐलान किया है कि गाजीपुर बॉडर पर अब सभी टेंट में AC लगेंगे. वीडियो में वो गाजीपुर बॉर्डर पर चल रही तैयारियों के बारे में बता रहे हैं. वीडियो में टिकैत में बताया गर्मी की वजह से प्रदर्शनस्थल पर लगे सभी टेंट में AC के साथ कूलर और पंखों का इंतजाम किया जाएगा. 

कैसे होगा बिजली का इंतजाम?

यहीं नही राकेश टिकैत ने ऐलान किया अगर उत्तर प्रदेश की सरकार के इन उपकरणों को चलाने के लिये जरूरी बिजली नहीं दी तो फिर वो दिल्ली सरकार (Delhi Government) से बिजली मांगेंगे. टिकैत ने ये भी कहा कि अगर दोनों उत्तर प्रदेश सरकार और दिल्ली सरकार ने बिजली नहीं दी तो फिर वो जनरेटर से अपने AC, कूलर चलाएंगे. 

ये भी पढ़ें- लाल किला हिंसा मामला: दिल्ली पुलिस ने 20 और लोगों की तस्वीरें की जारी

राकेश टिकैत की नई अपील

राकेश टिकैत दिल्ली बॉर्डर से लेकर हरियाणा तक लगातार एक्टिव हैं.  वहीं इसबीच राकेश टिकैत ने लोगों से एक नजर अपने खेतों पर और एक नजर दिल्ली पर रखने की अपील की है. उन्होंने कहा, ‘विश्व में हो रहे बदलाव के साथ हम लोगों को भी तकनीकी रूप से दक्ष होने की जरूरत है.’

गौरतलब है कि नवंबर महीने से लेकर अब तक दिल्ली की सीमाओं पर अवैध तरीके से बिजली का इंतजाम किया गया था. केंद्रीय ऊर्जा मंत्री ने भी आंदोलन के नाम पर हो रही बिजली की चोरी यानी सरकारी खजाने के नुकसान को लेकर नाराजगी जताई थी.  

fallback

LIVE TV
 

Trending news