Raksha Bandhan: सरहद वाली राखी, LoC पर धूमधाम से मना रक्षाबंधन का त्योहार
Advertisement
trendingNow12388511

Raksha Bandhan: सरहद वाली राखी, LoC पर धूमधाम से मना रक्षाबंधन का त्योहार

LoC News: 

Raksha Bandhan: सरहद वाली राखी, LoC पर धूमधाम से मना रक्षाबंधन का त्योहार

Raksha Bandhan: रक्षाबंधन का त्यौहार भाई-बहन के अटूट प्रेम और बंधन को दर्शाता है. इस दिन बहन अपने भाई की कलाई पर राखी बांध उसकी लंबी उम्र की कामना करती है. इस दिन भाई अपनी बहन से कितनी भी दूर क्यों ना हो उससे राखी बंधवाने जरूर पहुंचता है, लेकिन एलओसी (LoC) यानी सरहद पर तैनात सेना के जवान जो अपने घरों से दूर देश की रक्षा के लिए सीमा पर तैनात रहते हैं वो इस त्योहार के दिनों में भी अपने घर नहीं जा पाते.

भारतीय सेना के जवान जो सीमा पर दिन और रात हमारी और आपकी रक्षा के लिए तैनात रहते हैं. वे भी इस दिन को खुशियों से मना सकें इसके लिए जम्मू के अखनूर सेक्टर एलओसी पर स्कूली बच्चों ने सेना के जवानों के साथ रक्षा बंधन का त्योहार मनाया गया.

fallback

इस भाई बहन के प्यार वाले त्योहार के दिन इन भाइयों की कलाई कहीं सुनी ना रह जाए इसके लिए जवानों के साथ रक्षा बंधन का त्योहार इन स्कूली बच्चियों ने मनाया. इस दौरान बहनों ने जवानों के माथे पर तिलक लगाया और उनकी कलाई पर राखी बांधते हुए इन सब जवानों की लंबी उमर की दुआ मांगी.

देश की रक्षा में तैनात भारतीय सेना के इन जवानों के साथ राखी का त्योहार मनाते हुए इन बहनों ने कहा कि हमें भी गर्व महसूस हो रहा है कि हमें यह मौका मिला और आज हम सब ने इन जवानों की कलाई पर राखी बांधकर उनकी लंबी उम्र की कामना की. साथ ही हमने इन जवानों से एक वादा लिया कि वह हमेशा इसी तरह हम सब की रक्षा करते रहें और हम भी वादा करते हैं कि इन्हे कभी इनके घर की कमी महसूस नही होने देंगे.

ये भी पढ़ें- कानपुर ट्रेन हादसा आतंकी साजिश! रेल की पटरी पर किसने रखा बोल्डर, जांच में IB शामिल

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news