चिराग पासवान ने खुद को बताया शबरी का वंशज, राम मंदिर निर्माण पर कही ये बात

एनडीए की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने मंदिर निर्माण के फैसले का स्वागत करते हुए खुद को शबरी का वंशज बताया है. चिराग ने कहा कि मैं माता शबरी का वंशज हूं. 

चिराग पासवान ने खुद को बताया शबरी का वंशज, राम मंदिर निर्माण पर कही ये बात
(फाइल फोटो)

ब्रजेश मिश्रा, नई दिल्ली: अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Mandir) के भूमि पूजन (Bhumi Pujan) को अब सिर्फ 3 दिन रह गए हैं. तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं. 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण की आधारशिला रखने वाले हैं, पूरे देश को इस पल का बेसब्री से इंतजार है.

एनडीए की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने मंदिर निर्माण के फैसले का स्वागत करते हुए खुद को शबरी का वंशज बताया है. चिराग ने कहा कि मैं माता शबरी का वंशज हूं. 

ये भी पढ़ें- राम मंदिर निर्माण की शुभ घड़ी बस 3 दिन दूर, देखें भूमि पूजन निमंत्रण पत्र की पहली तस्वीर

उन्होंने कहा कि भगवान राम का मंदिर मेरे जीवनकाल में बनाना मेरा सौभाग्य है. मंदिर निर्माण ना सिर्फ मानव बल्कि समस्त जीव-जंतु, पशु-पक्षी के लिए खुशी और आत्मसंतुष्टि की बात है. चिराग ने कहा कि माता शबरी की भक्ति व प्रेम भाव का असर था कि बिना संकोच के भगवान राम ने प्रेम से उनके झूठे बेर खाए. 

LIVE TV-

उन्होंने कहा कि वंचित वर्ग से आने के बावजूद भगवान राम के मन में माता शबरी के प्रति तनिक भी भेदभाव की भावना नहीं थी. मंदिर निर्माण के साथ-साथ भगवान राम के इन विचारों को अपनाकर एसे समाज का भी निर्माण करना होगा जहां किसी प्रकार का भेदभाव ना हो.

ये भी देखें-