भक्तों ने क्या बिगाड़ा था? ड्राइवर को किया टारगेट और ले ली 10 जान, जम्मू-कश्मीर फिर आतंकी निशाने पर
Advertisement
trendingNow12286661

भक्तों ने क्या बिगाड़ा था? ड्राइवर को किया टारगेट और ले ली 10 जान, जम्मू-कश्मीर फिर आतंकी निशाने पर

Reasi Jammu Kashmir terror attack: आतंकियों ने एक बार फिर भारत के अमन में पलीता लगाने की खूनी कोशिश की है. जम्मू-कश्मीर के रियासी में श्रद्धालुओं से भरी बस पर हुआ आतंकी हमला चीख-चीख कर इसकी गवाही दे रहा है.

भक्तों ने क्या बिगाड़ा था? ड्राइवर को किया टारगेट और ले ली 10 जान, जम्मू-कश्मीर फिर आतंकी निशाने पर

Reasi Jammu Kashmir terror attack: आतंकियों ने एक बार फिर भारत के अमन में पलीता लगाने की खूनी कोशिश की है. जम्मू-कश्मीर के रियासी में श्रद्धालुओं से भरी बस पर हुआ आतंकी हमला चीख-चीख कर इसकी गवाही दे रहा है. रियासी आतंकी हमले में 10 निर्दोष लोग मारे गए हैं. हमले के प्रत्यक्षदर्शियों ने आतंकियों के हमले का भयावह विवरण साझा किया है. हमले पर सरकार एक्शन मोड में आ गई है. शपथ ग्रहण के दौरान ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू-कश्मीर के एलजी से पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली. उन्होंने एलजी को सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए हैं साथ ही घायलों जरूरी मदद मुहैया कराने को भी कहा है. राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे ने हमले को लेकर केंद्र पर निशाना साधा है.

आतंकियों ने 10 श्रद्धालुओं की ले ली जान

जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में रविवार शाम आतंकवादियों ने उत्तर प्रदेश के तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर गोलीबारी की, जिससे बस खाई में जा गिरी. इस घटना में 10 लोगों की मौत हो गई और 33 अन्य घायल हुए हैं. बस शिव खोड़ी मंदिर से कटरा स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर जा रही थी और इसी दौरान पोनी इलाके के तेरयाथ गांव के पास शाम करीब छह बजकर 15 मिनट पर हमला हुआ. 53 सीटों वाली बस गोलीबारी के बाद गहरी खाई में गिर गई. 

बस पर 25 से 30 गोलियां चलाई

प्रत्यक्षदर्शियों ने हमले के बारे में भयावह विवरण साझा किए. एक जीवित बचे व्यक्ति ने बताया कि कैसे बस पर 25 से 30 गोलियां चलाई गईं, उसके बाद बस खाई में गिर गई. एक अन्य प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि उसने लाल रंग का मफलर पहने एक नकाबपोश हमलावर को बस पर गोलीबारी करते देखा था. तेरयाथ के अस्पताल में भर्ती बनारस के एक घायल तीर्थयात्री ने बताया, ‘‘हमें शाम चार बजे निकलना था, लेकिन बस शाम साढ़े पांच बजे निकली और अचानक बस पर गोलीबारी की गई.’’

पुलिस ने क्या कहा?

रियासी की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मोहिता शर्मा ने संवाददाताओं को बताया, ‘‘प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार, आतंकवादियों ने घात लगाकर शिव खोड़ी से कटरा के लिए रवाना हुई बस पर गोलीबारी की. चालक ने वाहन से नियंत्रण खो दिया और बस खाई में गिर गई.’’ शर्मा ने बताया कि बचाव अभियान पूरा हो गया है और अब तक 10 लोगों की मौत हो गई है तथा 33 अन्य घायल हुए हैं. उन्होंने बताया कि घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. अधिकारी ने कहा, ‘‘मृतकों की पहचान नहीं हुई है, लेकिन प्रारंभिक रिपोर्ट से पता चलता है कि वे सभी उत्तर प्रदेश के हैं.’’ स्थानीय लोग घटनास्थल पर पहुंचे और पीड़ितों की मदद की. 

राहुल गांधी ने केंद्र पर साधा निशाना

आतंकी हमले की निंदा करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक्स पर पोस्ट किया कि जम्मू-कश्मीर के रियासी ज़िले में, शिवखोड़ी मंदिर से तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर हुआ कायरतापूर्ण आतंकी हमला अत्यंत दुखद है. यह शर्मनाक घटना जम्मू-कश्मीर के चिंताजनक सुरक्षा हालातों की असली तस्वीर है. मैं सभी शोक संतप्त परिजनों को अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं और घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की आशा करता हूं. आतंकवाद के विरुद्ध पूरा देश एकजुट खड़ा है.

शांति का सारा प्रचार खोखला...

मल्लिकार्जिन खड़गे ने हमले पर एक्स पर पोस्ट किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनकी एनडीए सरकार के शपथ ग्रहण समारोह और कई देशों के राष्ट्राध्यक्षों के देश में आने के बीच, तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर हुए एक कायराना आतंकवादी हमले में कम से कम 10 भारतीयों की जान चली गई. हम अपने लोगों पर हुए इस जघन्य आतंकवादी हमले और हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रति जानबूझकर किए गए इस अपमान की स्पष्ट रूप से निंदा करते हैं. हम पीड़ितों के परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हैं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं. सरकार और अधिकारियों को पीड़ितों को तत्काल सहायता और मुआवजा प्रदान करना चाहिए. अभी तीन सप्ताह पहले ही पहलगाम में पर्यटकों पर गोलीबारी की गई थी और जम्मू-कश्मीर में कई आतंकवादी घटनाएं लगातार जारी हैं. मोदी (अब एनडीए) सरकार द्वारा शांति और सामान्य स्थिति लाने का सारा प्रचार खोखला साबित हो रहा है. भारत आतंकवाद के खिलाफ एकजुट है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news