Reasi terror attack: सामने आया रियासी हमले में 9 लोगों की मौत के जिम्मेदार का नापाक चेहरा, आतंकवादी पाकिस्तान का पूर्व फौजी हमजा
Advertisement
trendingNow12286937

Reasi terror attack: सामने आया रियासी हमले में 9 लोगों की मौत के जिम्मेदार का नापाक चेहरा, आतंकवादी पाकिस्तान का पूर्व फौजी हमजा

Jammu Kashmir News: अचानक हुई फायरिंग से ड्राइवर ने बस पर से अपना कंट्रोल खो दिया और खाई में बस गिरने से 9 लोगों की मौत हो गई. अब ड्रोन की मदद से आतंकियों की तलाश जारी है. 

Reasi terror attack: सामने आया रियासी हमले में 9 लोगों की मौत के जिम्मेदार का नापाक चेहरा, आतंकवादी पाकिस्तान का पूर्व फौजी हमजा

Jammu Terrorist Attack News Update: जम्मू कश्मीर के रियासी में आतंकियों ने श्रद्धालुओं से भरी एक बस पर अचानक हमला कर दिया. आतंकवादी हमले की वजह से ही ये बस खाई में गिर गई और हादसा हो गया. बस में बैठे श्रद्धालु शिवखोड़ी से कटरा जा रहे थे तभी रास्ते में घात लगाकर बैठे आतंकवादी बड़ा हमला करने की फिराक में थे. आतंकियों को बस दिखी तो उसपर फायरिंग शुरू कर दी. फायरिंग के बाद ड्राइवर को गली लगी. जिसके बाद बस का बैलेंस बिगड़ा और बस खाई में जा गिरी. हमला करने के बाद आतंकी वहां से भाग गए. इस हमले में 9 लोगों की मौत हो गई जबकि 33 घायल लोगों को पास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

रियासी हमले में बड़ा खुलासा

रियासी आतंकी हमले पर जांच एजेंसियों ने बड़ा खुलासा करते हुए जानकारी दी है कि इस हमले को 4 आतंकियों के ग्रुप ने अंजाम दिया. इस आतंकवादी हमले में लश्कर का टॉप कमांडर अबु हमजा भी शामिल था. सभी आतंकवादियों ने इंसास रायफल से गोलियां बरसाई थीं. 9 लोगों की मौत के गुनहगार का नापाक चेहरा सामने आया है. रियासी को दहलाने वाले आतंकवादी की पहचान अबू हमजा के रूप में हुई है. हमलावरों के एक्सक्लूसिव सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि एक आतंकवादी पाकिस्तानी आर्मी का पूर्व सैनिक है. जो फिलहाल आतंकवादी संगठनों में काम कर रहा है.

ये भी पढ़ें- Narendra Modi New Cabinet: मोदी ने फिर चौंकाया, किस वजह से कैबिनेट में हुई इन नेताओं की सरप्राइज एंट्री

NIA की टीम करेगी जांच

NIA के एसपी लेवल के अधिकारी स्पॉट पर पहुंचकर जांच करेंगे. NIA की फोरेंसिक टीम भी स्पॉट पर भेजी गई है. जम्मू से एनआईए की टीम रवाना हुई है. केंद्रीय गृह मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से ख़बर आ रही है कि रियासी हमले की जांच NIA को दी जा सकती है. 

सेना का सर्च ऑपरेशन जारी

बताया जा रहा है कि आतंकियों ने बस पर 25 से 30 राउंड फायरिंग की थी. इस हमले के बाद सुरक्षा बलों ने मोर्चा संभाल लिया और ड्रोन कैमरे की मदद से सर्च ऑपरेशन जारी है. इसके साथ ही आतंकी हमले से पहले का सीसीटीवी सामने आया है. सुरक्षाबलों के जवानों ने मोर्चा संभाल लिया है. और जल्दी ही आतंकियों को सुरक्षाबल जन्नत की सैर करा देंगे.

रियासी में क्या हुआ था?

जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में आतंकवादियों ने जिस बस को निशाना बनाया था. उसमें सभी तीर्थयात्री थे. अचानक हुई फायरिंग से ड्राइवर ने बस पर से अपना कंट्रोल खो दिया और खाई में बस गिरने से 9 लोगों की मौत हो गई. अब ड्रोन की मदद से आतंकियों की तलाश जारी है. सेना अब वहां के जंगलों में सर्च ऑपरेशन चला रही है. आर्मी का कहना है कि वो देश के दुश्मनों को जल्द ढूंढ निकालकर उनको उनके असल अंजाम तक पहुंचा देंगे.

Trending news