'IIT-IIM वाले ही चाहिए किराएदार', मकान मालिक ने रखी ऐसी अजीबोगरीब डिमांड
topStories1hindi1460864

'IIT-IIM वाले ही चाहिए किराएदार', मकान मालिक ने रखी ऐसी अजीबोगरीब डिमांड

IIT-IIM Tenants: किराए पर घर खोजना आसान बात नहीं होती है. लेकिन बेंगलुरु के मकान मालिकों की शर्त सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे. उनको सिर्फ आईआईटी (IIT), आईआईएम (IIM) वाले ही किराएदार चाहिए.

'IIT-IIM वाले ही चाहिए किराएदार', मकान मालिक ने रखी ऐसी अजीबोगरीब डिमांड

IIT, IIM Graduates Only: कर्नाटक (Karnataka) के बेंगलुरु (Bengaluru) से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दरअसल, बेंगलुरु में किराएदारों के लिए मकान मालिकों ने अजीबोगरीब डिमांड रख दी है. खुलासा हुआ है कि बेंगलुरु में कुछ ऐसे मकान मालिक हैं, जो अपना घर सिर्फ आईआईटी (IIT), आईआईएम (IIM) या आईएसबी (ISB) से ग्रेजुएट लोगों को देना चाहते हैं. अगर कोई और उनके घर को किराए पर लेना चाहता है तो वह साफ मना कर देते हैं. बेंगलुरु में मकान मालिकों की ऐसी डिमांड के बारे में जानने के बाद नेटिजंस ने भेदभाव का आरोप लगाय है.

मकान मालिक की अजीबोगरीब शर्त

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बेंगलुरु स्थित एक कंपनी में जॉब करने वाले प्रियांश जैन के साथ ऐसा हुआ है. उनको सिर्फ इसलिए किराए पर घर देने के लिए मना कर दिया गया क्योंकि वह मकान मालिक की शर्तों पर खरे नहीं उतरते हैं. वो आईआईटी, आईआईएम या आईएसबी से ग्रेजुएट नहीं हैं, इसलिए उनको किराए पर घर देने से मना कर दिया गया.

IIT ग्रेजुएट नहीं तो घर भी नहीं

बता दें कि प्रियांश जैन ने एक ब्रोकर से किराए के घर को लेकर हुई बातचीत के बारे में बताया है. प्रियांश जैन के मुताबिक, जब उन्होंने ब्रोकर को बताया कि वो एटलसियन कंपनी में काम करते हैं और उन्होंने वेल्लोर टेक्नोलॉजी (VIT) से पढ़ाई की है तो ब्रोकर ने कहा कि सॉरी आपको घर नहीं दे सकते. आपकी प्रोफाइल फिट नहीं बैठती है.

किन लोगों को मिल रहा किराए पर घर?

प्रियांश जैन के मुताबिक, जब उन्होंने ब्रोकर से पूछा कि उनको किराए पर घर क्यों नहीं मिल सकता और उनकी प्रोफाइल अनफिट क्यों है? तो ब्रोकर ने जवाब देते हुए कहा कि मकान मालिक सिर्फ आईआईएम (IIM), आईआईटी (IIT) या आईएसबी (ISB) से ग्रेजुएट लोगों को ही अपना घर किराए पर देना चाहते हैं.

मकान मालिक की ऐसी अजीबोगरीब डिमांड पर प्रियांश जैन ने नाराजगी जताई है और कहा है कि उनको इसी लोकेशन पर घर चाहिए. चूंकि उन्होंने आईएसबी (ISB), आईआईटी (IIT) या आईआईएम (IIM) से ग्रेजुएशन नहीं किया है, इसी वजह से उनको किराए पर घर नहीं मिल पा रहा है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news