गणतंत्र दिवस: जम्मू-कश्मीर के पुलिस अधिकारी बाबू राम मरणोपरांत अशोक चक्र से सम्मानित
Advertisement
trendingNow11080734

गणतंत्र दिवस: जम्मू-कश्मीर के पुलिस अधिकारी बाबू राम मरणोपरांत अशोक चक्र से सम्मानित

जम्मू-कश्मीर के पुलिस अधिकारी बाबू राम को मरणोपरांत अशोक चक्र से सम्मानित किया है. बता दें कि आज देश गणतंत्र दिवस मना रहा है.

बाबू राम को मरणोपरांत अशोक चक्र से सम्मानित

नई दिल्ली: आंतकवादी रोधी अभियान में शहीद हुए जम्मू-कश्मीर पुलिस के अधिकारी बाबू राम की पत्नी को 73वें गणतंत्र दिवस पर भारत के सर्वोच्च शांतिकालीन वीरता पुरस्कार अशोक चक्र से सम्मानित किया गया. सहायक उप निरीक्षक बाबू राम 29 अगस्त 2020 को श्रीनगर में चलाए गए एक आतंकवाद रोधी अभियान का हिस्सा थे. तीन आतंकवादियों ने पुलिस और केन्द्रीय रिज़र्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के संयुक्त दल पर हमला कर दिया था और पास ही एक स्थान पर जा छिपे थे. पुलिस और सुरक्षा बलों ने तुरंत ही इलाके को घेर लिया. इसके बाद गोलीबारी शुरू हुई जिसमें तीनों आतंकवादी मारे गए. प्रदेश पुलिस के सहायक उप निरीक्षक बाबू राम भी इस अभियान में शहीद हो गए थे.

  1. बाबू राम को मरणोपरांत अशोक चक्र से सम्मानित
  2. आंतकवादी रोधी अभियान में हुए थे शहीद 
  3. देश मना रहा गणतंत्र दिवस

आतंकवादियों से लड़ते हुए शहीद हुए थे बाबू राम

आतंकवादियों से लड़ते हुए शहीद हुए बाबू राम ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) में 18 साल सेवा दीं। इस दौरान वह आतंकवाद रोधी कई अभियानों में अग्रिम मोर्चे पर रहे थे। पुंछ जिले के रहने वाले राम 30 जुलाई 1999 को कांस्टेबल के तौर पर पुलिस में शामिल हुए. उन्हें प्रशिक्षण के बाद 27 जुलाई 2002 को एसओजी श्रीनगर में तैनात किया गया था. एक अधिकारी के मुताबिक श्रीनगर में विभिन्न आतंकवाद रोधी अभियानों में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें दो बार समय से पहले पदोन्नति दी गई थी.

(इनपुट-भाषा)

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news