'कुपोषण' दिखाने के लिए कांग्रेस ने लगाया बांग्लादेश का फोटो, मंत्री ने किया पलटवार
Advertisement

'कुपोषण' दिखाने के लिए कांग्रेस ने लगाया बांग्लादेश का फोटो, मंत्री ने किया पलटवार

भारत में कुपोषण (Malnutrition) का स्तर बढ़ने के कांग्रेस (Congress) के बयान पर केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू (Kiren Rijiju) ने पलटवार किया है.

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू

नई दिल्ली: भारत में कुपोषण (Malnutrition) का स्तर बढ़ने के कांग्रेस (Congress) के बयान पर केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू (Kiren Rijiju) ने पलटवार किया है. रिजिजू ने कहा कि कांग्रेस बांग्लादेश की तस्वीर का इस्तेमाल करके देश को बदनाम क्यों कर रही है.

पोषण के मामले में देश की स्थिति सुधरी: रिजिजू
किरेन रिजिजू ने कहा कि भारत ने पोषण के मामले में अपनी स्थिति सुधारी है. जिसके चलते अब उसकी वैश्विक रैंक 102 से इंप्रूव होकर 94 हो गई है. रिजिजू ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में लॉकडाउन के दौरान देश के 80 करोड़ जरूरतमंद लोगों को भोजन उपलब्ध कराया गया. जिससे लोग भुखमरी का शिकार होने से बचे. 

fallback

कांग्रेस ने कुपोषण पर सरकार की आलोचना की थी
बता दें कि कांग्रेस ने पोषण पर वैश्विक इंडेक्स जारी होने के बाद एक फोटो के साथ ट्वीट करके मोदी सरकार की आलोचना की थी. कांग्रेस ने कहा कि भारत की इस रैंकिंग से साफ हो गया है कि देश के बच्चे गंभीर कुपोषण का शिकार हैं. कांग्रेस ने यह भी आरोप लगाया था कि बीजेपी सरकार देश को घोर गरीबी और भुखमरी की ओर धकेल रहे हैं. रिजिजू के पलटवार के बाद कांग्रेस बैकफुट पर आ गई और उसने चुपके से ट्विटर से वह ट्वीट डिलीट कर दिया.

Video-

Trending news