Sushant Suicide Case: सुशांत के पैसे हड़पने के लिए रिया के परिवार ने बढ़ाई थी नजदीकी
Advertisement
trendingNow1724657

Sushant Suicide Case: सुशांत के पैसे हड़पने के लिए रिया के परिवार ने बढ़ाई थी नजदीकी

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में बिहार सरकार ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया. इसमें बड़ा खुलासा करते हुए कहा गया है कि रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार ने पैसे हड़पने के लिए सुशांत सिंह राजपूत से नजदीकी बढ़ाई थी.

सुप्रीम कोर्ट का फाइल फोटो

नई दिल्ली: एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में बिहार सरकार ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में हलफनामा दाखिल किया. इसमें बड़ा खुलासा करते हुए कहा गया है कि रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार ने पैसे हड़पने के लिए सुशांत सिंह राजपूत से नजदीकी बढ़ाई थी. बाद में जब सुशांत की मौत हो गई तो उनकी मानसिक बीमारी की झूठी कहानी फैलाई. 

  1. बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया हलफनामा
  2. बिहार पुलिस का आरोप- रिया की ब्लैकमेलिंग से तंग आकर सुशांत ने सुसाइड किया
  3. 8 जून को पैसे, जेवरात और लैपटॉप लेकर सुशांत के घर से चली गई थी रिया चक्रवर्ती

बिहार पुलिस के मुताबिक सुशांत सिंह राजपूत बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री को छोड़ना चाहते थे और कर्नाटक के कूर्ग में जमीन खरीदकर वहां ऑर्गेनिक खेती करना चाहते थे. लेकिन जब ये बात रिया चक्रवर्ती को पता चली तो उसने सुशांत को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया और धमकी दी कि वो उसकी मेडिकल रिपोर्ट मीडिया में जारी कर देगी. वो साबित कर देगी कि सुशांत सिंह राजपूत मानसिक रूप से बीमार हैं फिर उसे किसी भी प्रकार का काम नहीं मिल पाएगा.

आपको बता दें कि रिया चक्रवर्ती सुशांत सिंह राजपूत के साथ उसके फ्लैट में रहती थी. लेकिन इसी साल 8 जून को नकदी, जेवर, लैपटॉप और क्रेडिट कार्ड लेकर वो सुशांत का फ्लैट छोड़कर चली गई. उसके जाने के बाद सुशांत सिंह राजपूत ने अपनी बहन को बताया कि रिया ने उसे धमकी दी है कि अगर उसने रिया को पैसे नहीं दिए तो वो उसको झूठे मामले में फंसा देगी. रिया के उत्पीड़न से तंग आकर सुशांत राजपूत ने 14 जून को अपने फ्लैट में फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली. 

ये भी पढ़े- Sushant Suicide Case: BMC ने खत्म किया पटना के SP विनय तिवारी का क्वारंटीन, जानिए डिटेल

बिहार पुलिस के मुताबिक सुशांत राजपूत का इलाज कर रहे डॉक्टर भी इस साजिश में शामिल थे. हलफनामे के मुताबिक सुशांत सिंह राजपूत के कोटक महिंद्रा बैंक खाते में एक साल पहले तक 17 करोड़ रुपये जमा थे. उसमें से 15 करोड़ रूपये ऐसे व्यक्ति के खाते में ट्रांसफर कर दिए गए जिसका सुशांत से कोई सीधा संबंध नहीं था. 

बता दें कि पटना में दर्ज सुशांत सिंह राजपूत मामले को मुंबई में ट्रांसफर करवाने की मांग को लेकर रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की हुई है. इस दौरान बिहार सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी, जिसे स्वीकार करते हुए केंद्रीय कार्मिक मंत्रालय ने सीबीआई जांच की अधिसूचना जारी कर दी.

इस मुद्दे पर दो दिन पहले हुई सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र, बिहार और महाराष्ट्र सरकार को सुशांत के मामले में तीन दिन के अंदर हलफनामा दाखिल करने का आदेश दिया था. जिसके बाद बिहार सरकार ने कोर्ट में अपना जवाब दाखिल किया है. इस मामले की सुनवाई अगले हफ्ते होगी.

ये भी देखे

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news