West Bengal Elections: चुनावी गठबंधन की अटकलों के बीच ममता बनर्जी से मिले Tejashwi Yadav
Advertisement

West Bengal Elections: चुनावी गठबंधन की अटकलों के बीच ममता बनर्जी से मिले Tejashwi Yadav

सूत्रों के मुताबिक, पश्चिम बंगाल (West Bengal) की 4 विधान सभा सीटों पर बिहार से आए लोगों की तादाद ज्यादा है. ऐसे तृणमूल कांग्रेस आरजेडी को साथ लेकर चल सकती है. इसी संबंध में आज ये मुलाकात हो रही है.

फोटो साभार: PTI

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections 2021) में गठबंधन की अटकलों के बीच राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने सोमवार को तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) से राज्य सचिवालय नबन्ना में मुलाकात की. इस दौरान टीएमसी के वरिष्ठ नेता और शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम भी मौजूद रहे.

गौरतलब है कि बिहार हाथ से निकलने के बाद राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने देश के दूसरे भागों में विस्तार की कोशिश तेज कर दी है. पार्टी नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने अब असम और पश्चिम बंगाल के चुनावी रण में उतरने का ऐलान किया है. उनकी पार्टी समान विचारधारा वाले दलों के साथ आगामी विधान सभा चुनाव लड़ेगी.

पहले असम का किया था दौरा

इससे पहले तेजस्वी दो दिन के असम (Assam) दौरे पर गए थे, जहां उन्होंने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रिपुन बोरा (Ripun Bora) और AIIDF प्रमुख बदरुद्दीन अजमल (Badruddin Ajmal) से मुलाकात की थी. माना जा रहा है कि बीजेपी को कड़ी टक्कर देने के लिए आरजेडी इसी गठबंधन के साथ असम चुनाव में उतरेगी. आरजेडी का लक्ष्य यहां करीब 6 सीटें पाना है. 

'हम UPA का हिस्सा हैं'

इस दौरान तेजस्वी यादव ने बताया था कि वे कांग्रेस और AIUDF के अलावा अन्य छोटे दलों के संपर्क में भी है. उन्होंने कहा, 'हम UPA का हिस्सा हैं. कांग्रेस हमारी स्वाभाविक और पुरानी सहयोगी है. हम बिहार में एक साथ हैं. हम उन सभी लोगों के साथ रहेंगे, जो संविधान में विश्वास रखते हैं. हम सिर्फ वहीं लड़ेंगे जहां जीतने की संभावना अधिक हो.''

VIDEO-

Trending news