झारखंड: देवघर में रोपवे पर हादसा, 23 लोगों को बचाया गया; करीब 30 अभी भी फंसे
Advertisement

झारखंड: देवघर में रोपवे पर हादसा, 23 लोगों को बचाया गया; करीब 30 अभी भी फंसे

Deoghar Ropeway Accident Latest Update: देवघर में IAF लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हुई है. अभी भी करीब 30 लोग 2 हजार फीट की ऊंचाई पर फंसे हुए हैं. ये हादसा त्रिकूट पर्वत पर हुआ है.

देवघर में हादसा.

देवघर: झारखंड (Jharkhand) के देवघर (Deoghar) में रोपवे पर हादसा (Ropeway Accident) हो गया है, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई है. अब तक 23 लोगों को रेस्क्यू किया गया है. अभी भी करीब 30 लोग फंसे हुए हैं. इंडियन एयरफोर्स (IAF) हवा में फंसे इन लोगों को बचाने की कोशिश में जुटी है. रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार चल रहा है. इसमें बिहार और झारखंड के लोग फंसे हुए हैं. 

  1. 2000 फीट की ऊंचाई पर फंसे करीब 30 लोग
  2. त्रिकूट पर्वत पर रोपवे का तार टूटने से हादसा
  3. हादसे में हो गई दो महिलाओं की मौत

देवघर में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

बता दें कि झारखंड के देवघर में हुए रोपवे हादसे में अब तक दो महिलाओं की मौत हो चकी है, जबकि रेस्क्यू के जरिए 23 लोगों को बचाया जा सका है. अभी भी लगभग 30 लोग फंसे हुए हैं. त्रिकुट रोपवे हादसे में फंसे सभी लोगों को निकालने में इंडियन आर्मी के जवान हेलीकॉप्टर के जरिए जुटे हैं.

बचाव अभियान में जुटे दो एमआई-17 हेलीकॉप्टर

इंडियन एयरफोर्स के मुताबिक, झारखंड के देवघर जिले में दो एमआई-17 हेलीकॉप्टर बचाव अभियान में शामिल हैं, जहां कई लोग दुर्घटना के कारण रोपवे ट्रॉली में फंस गए हैं. ऑपरेशन अभी जारी है.

रोपवे के तार के कारण रेस्क्यू में हो रही परेशानी

गौरतलब है कि हेलीकॉप्टर से रस्सी के सहारे जवान रोपवे ट्रॉली तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन रोपवे के तार के कारण हेलीकॉप्टर को परेशानी हो रही है. इंडियन एयरफोर्स की टीम लगातार बचाव कार्य में जुटी हुई है.

अभी करीब 30 लोग अलग-अलग ट्रॉलियों में लगभग 2000 फीट की ऊंचाई पर फंसे हुए हैं. रविवार शाम को ये हादसा हो गया था. तभी से लगातार ये लोग फंसे हुए हैं. इन लोगों तक एक खाली ट्रॉली के जरिए बिस्किट और पानी के पैकेट पहुंचाए गए हैं.

बता दें कि रविवार शाम लगभग 6 बजे देवघर के त्रिकूट पर्वत पर रोपवे का एक तार टूट जाने की वजह से यह हादसा हुआ. इस हादसे में मरने वाली महिला की पहचान सुरा गांव की रहने वाली 40 साल की सुमति देवी के रूप में हुई है.

(न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस के इनपुट के साथ)

LIVE TV

Trending news