UP: RSS की बैठक में तैयार होगा UP BJP का रोडमैप! इन मुद्दों पर लड़ा जाएगा चुनाव
Advertisement
trendingNow1944804

UP: RSS की बैठक में तैयार होगा UP BJP का रोडमैप! इन मुद्दों पर लड़ा जाएगा चुनाव

RSS Coordination Meeting: लखनऊ में चल रही बैठक में संघ के सभी आनुसांगिक संगठन अपनी-अपनी रिपोर्ट पेश करेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और यूपी के दोनों डिप्टी सीएम भी मीटिंग में हिस्सा लेंगे.

सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो) | फोटो साभार: PTI

लखनऊ: यूपी विधान सभा चुनाव (UP Assembly Elections) में अभी 8 महीने का वक्त बाकी है लेकिन सभी सियासी दलों ने अपनी तैयारी युद्धस्तर पर शुरू कर दी है. पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने 15 जुलाई को वाराणसी से मिशन यूपी की शुरुआत की, जहां पीएम ने योगी मॉडल की खूब तारीफ की.

  1. चुनाव से पहले हो सकता है पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन
  2. हर महीने पीएम मोदी का यूपी दौरा
  3. अगले महीने यूपी को जेवर एयरपोर्ट की सौगात

यूपी में संघ की समन्वय बैठक

संघ (RSS) भी यूपी को लेकर काफी सक्रिय है. आज सुबह 10 बजे से यूपी की राजधानी लखनऊ में संघ की समन्वय बैठक चल रही है. इस बैठक में बीजेपी समेत संघ के सभी आनुसांगिक संगठन हिस्सा ले रहे हैं. बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष भी इस बैठक में शामिल हैं. संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी इस बैठक में सभी संगठनों से भविष्य की रणनीति पर चर्चा करेंगे.

सीएम योगी समेत ये नेता मीटिंग में होंगे शामिल

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) भी संघ की बैठक में शामिल होंगे. यूपी सरकार के दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और डॉक्टर दिनेश शर्मा भी मौजूद रहेंगे. यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और यूपी बीजेपी के संगठन महामंत्री सुनील बंसल भी इस बैठक में रोडमैप पर चर्चा करेंगे. यूपी सरकार के कामकाज और योजनाओं की जानकारी संघ को दी जाएगी. यूपी बीजेपी का संगठन भी अपने कामों और योजनाओं की जानकारी देगा.

ये भी पढ़ें- मुंबई में क्यों हुआ इतना बड़ा हादसा, सामने आईं ये 3 बड़ी वजहें

यूपी विधान सभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, संघ और बीजेपी यूपी विधान सभा चुनाव 2022 की पूरी रणनीति पर चर्चा करेंगे. संघ के सभी आनुसांगिक संगठन अपनी-अपनी रिपोर्ट पेश करेंगे. एबीवीपी से लेकर विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारी यूपी को लेकर अपनी पूरी तैयारी की जानकारी देंगे.

यूपी के कई अहम मुद्दों पर भी इस बैठक में चर्चा होगी. यूपी की सियासत में माना जा रहा है कि इस बैठक में संघ अपने भविष्य की योजनाओं की जानकारी भी सभी के साथ साझा करेगा. देश और प्रदेश के कई अहम मुद्दों पर भी चर्चा होगी.

चुनावी मोड में आई बीजेपी

आपको बता दें कि ब्लॉक प्रमुख चुनाव के बाद से ही यूपी में बीजेपी पूरी तरह से चुनावी मोड में आ चुकी है. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 16 जुलाई को यूपी बीजेपी कार्यसमिति का उद्घाटन किया था.

ये भी पढ़ें- सिद्धू की ताजपोशी पर लग सकता है ग्रहण? एकजुट हुए बाजवा और सीएम अमरिंदर सिंह

यूपी में जनवरी 2022 में चुनाव की घोषणा हो सकती है. उससे पहले बीजेपी की रणनीति यह है कि पीएम मोदी का हर महीने यूपी दौरा प्लान किया जाए. सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी 15 अगस्त के बाद पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन कर सकते हैं. सितंबर में पीएम मोदी जेवर एयरपोर्ट, गौतम बुद्ध नगर का शिलान्यास कर सकते हैं. अक्टूबर में बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का उद्घाटन कर सकते हैं और नवंबर में गंगा एक्सप्रेस वे का शिलान्यास कर सकते हैं.

वहीं दिसंबर 2021 में पीएम मोदी काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन कर सकते हैं. यानी यूपी में सोशल इंजीनियरिंग के साथ-साथ विकास के मुद्दे को लेकर बीजेपी चुनाव की तैयारी कर रही है. जिसमें बीजेपी का सबसे बड़ा ट्रंप कार्ड पीएम मोदी ही हैं.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news