Opposition Parties का हंगामा, रणनीति बनाकर सदन में नहीं होने दे रहे काम
Advertisement
trendingNow1960877

Opposition Parties का हंगामा, रणनीति बनाकर सदन में नहीं होने दे रहे काम

Ruckus Of Opposition Parties In Parliament: सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के ऑफिस में विपक्षी नेताओं ने मीटिंग की.

सदन में विपक्षी दलों का हंगामा.

नई दिल्ली: संसद (Parliament) का मॉनसून सत्र (Monsoon Session) अपने अंजाम की तरफ बढ़ रहा है. आज से आखिरी सप्ताह की कार्यवाही शुरू हो गई. 19 जुलाई को ये सत्र शुरू हुआ था और पूरा ही सत्र हंगामे की भेंट चढ़ा है. हर दिन सदन शुरू होते ही शोरगुल होने लगता है, जिसके चलते कार्यवाही स्थगित करनी पड़ती है.

  1. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की ट्रैक्टर पॉलिटिक्स
  2. हंगामें की वजह से राज्य सभा की कार्यवाही स्थगित
  3. मॉनसून सत्र के आखिरी हफ्ते में हंगामे के आसार

पेगासस पर विपक्षी दलों की राजनीति

बीते हफ्ते में कभी साइकिल से 'स्टंट' तो कभी पेगासस (Pegasus) पर राजनीति, कभी ट्रैक्टर पॉलिटिक्स तो कभी 'पेपर फाड़' सियासत पूरे देश ने देखी. अब सवाल ये है कि क्या आखिरी हफ्ते में संसद में कामकाज होगा या ये भी हंगामे की भेंट चढ़ जाएगा.

ये भी पढ़ें- कभी महज 6 रुपये था ताज होटल के 1 कमरे का किराया, आज आम आदमी की हैसियत से है बाहर

विपक्षी पार्टियों ने बनाई रणनीति

विपक्ष लगातार संसद में मोदी सरकार को घेर रहा है. बाकायदा मंत्रणा कर विपक्षी नेता रणनीति बनाते हैं और संसद में सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हैं.

आज (सोमवार को) भी सदन शुरू होने से पहले राज्य सभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के दफ्तर में विपक्ष के नेताओं की बैठक की गई. इस बैठक में कांग्रेस, डीएमके, टीएमसी, एनसीपी, शिवसेना, समाजवादी पार्टी, सीपीएम, आरजेडी, आप, सीपीआई, नेशनल कॉन्फ्रेंस, आईयूएमएल (IUML), आरएसपी और केसीएम के नेताओं ने हिस्सा लिया.

ये भी पढ़ें- शख्स ने नींद में पानी समझकर पी लिया पिघला हुआ मोम, फिर हुई ऐसी हालत

कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी नेताओं ने आज फिर से दोनों सदनों राज्य सभा और लोक सभा में हंगामा शुरू कर दिया. जिसके बाद राज्य सभा को दोपहर 2 बजे तक स्थगित कर दिया गया.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news