रूस-यूक्रेन जंग में भारत की कूटनीति जारी, PM मोदी ने इन देशों के प्रधानमंत्रियों को मिलाया फोन
Advertisement
trendingNow11111493

रूस-यूक्रेन जंग में भारत की कूटनीति जारी, PM मोदी ने इन देशों के प्रधानमंत्रियों को मिलाया फोन

रूस और यूक्रेन के बीच चल रही जंग (Russia Ukraine War) में भारत की कूटनीति जारी है. पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने सोमवार को रोमानिया और स्लोवाकिया के प्रधानमंत्रियों से बात की.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: रूस और यूक्रेन के बीच चल रही जंग (Russia Ukraine War) में भारत की कूटनीति जारी है. पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने सोमवार को पूर्वी यूरोप के दो देशों के पीएम से बात करके यूक्रेन के हालात पर चर्चा की.

  1. रोमानिया और स्लोवाकिया के PM से बातचीत
  2. पीएम मोदी ने दोनों देशों को मिलाया फोन
  3. रूस-यूक्रेन के बीच जंग का पांचवा दिन

रोमानिया और स्लोवाकिया के PM से बातचीत

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने सोमवार को रोमानिया और स्लोवाकिया के प्रधानमंत्रियों को फोन किया. उन्होंने यूक्रेन में फंसे भारतीयों की निकासी में सहायता देने के लिए दोनों देशों का आभार जताया. इस दौरान उन्होंने यूक्रेन में हिंसा और मानवीय संकट पर दुख जताया. उन्होंने कहा कि इस मामले में जंग के बजाय कूटनीति के जरिए समाधान निकाला जाना चाहिए. 

पीएम मोदी ने दोनों देशों को मिलाया फोन

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने दोनों देशों के पीएम से हुई बातचीत में आपसी शत्रुता समाप्त करने और बातचीत की टेबल पर लौटने की अपील की. उन्होंने यहा भी कहा कि राष्ट्रों की क्षेत्रीय अखंडता का सम्मान करने की भी जरूरत है. उन्होंने कहा कि युद्ध के बजाय इस मामले में बातचीत के जरिए रास्ता निकाला जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें- UNGA में रूस को कड़ी फटकार, यूक्रेन ने बताया हमले में मरने वालों का 'असली' आंकड़ा

रूस-यूक्रेन के बीच जंग का पांचवा दिन

बताते चलें कि यूक्रेन पर रूस के हमले (Russia Ukraine War) का सोमवार को 5वां दिन था. इस दौरान दोनों देशों की ओर से सैकड़ों लोग मारे जा चुके हैं और बड़ी मात्रा में जानमाल की हानि हुई है. रूस ने यूक्रेन की राजधानी कीव पर कब्जा करने के लिए ताबड़तोड़ हमला बोला हुआ है. हालांकि यूक्रेनी सैनिकों के कड़े प्रतिरोध की वजह से उसे अब तक कामयाबी नहीं मिल पाई है. 

LIVE TV

Trending news