DNA with Sudhir Chaudhary: यूक्रेन में जंग के बीच हुई ऐसी अनोखी शादी, जानकर आपकी आंखें हो जाएंगी नम
Advertisement
trendingNow11174247

DNA with Sudhir Chaudhary: यूक्रेन में जंग के बीच हुई ऐसी अनोखी शादी, जानकर आपकी आंखें हो जाएंगी नम

DNA on Ukraine Nurse Marriage: रूस और यूक्रेन में पिछले 2 महीने से खूनी जंग चल रही है. इसी बीच यूक्रेन में एक ऐसी शादी हुई है, जिसके बारे में जानकर आपकी आंखें नम हो जाएंगी.

DNA with Sudhir Chaudhary: यूक्रेन में जंग के बीच हुई ऐसी अनोखी शादी, जानकर आपकी आंखें हो जाएंगी नम

DNA on Ukraine Nurse Marriage: रूस और यूक्रेन में पिछले 2 महीने से खूनी जंग चल रही है. रूसी के ताबड़तोड़ हमलों से रूस का बड़ा हिस्सा बर्बाद हो चुका है. इसी बीच यूक्रेन से ऐसी खबर निकलकर सामने आई है, जिसे जानकर आप मुस्करा उठेंगे. 

बारुदी सुरंग पर पड़ गया था पैर

यह खबर है यूक्रेन में हुई एक शादी की. यह शादी इसलिए खास रही क्योंकि इसमें दुल्हन बनी यूक्रेन की नर्स के दोनों पैर बारूदी सुरंग के ब्लास्ट के बाद काटने पड़े थे. उसके न केवल दोनों पैर काटने पड़े थे बल्कि एक हाथ की 4 उंगलियां भी काट दी गई थी. इसके बाद भी नर्स ने जीने का हौसला नहीं छोड़ा और अब भी वो अपनी जिंदगी खुल कर जी रही है. 

काटने पड़े थे दोनों पैर

ये कहानी है यूक्रेन  की नर्स OKSANA BALANDINA और उनके पति बने VICTOR VASYLIV की. दोनों पैर कट जाने के बावजूद OKSANA के प्रेमी ने दो दिन पहले उससे शादी की और फिर उन दोनों ने जमकर शादी का जश्न मनाया. 

27 मार्च को हुई थी घटना

दोनों 23 साल के हैं और 27 मार्च को दोनों यूक्रेन के Luhansk इलाके में काम के बाद पैदल घर जा रहे थे. उसी वक्त OKSAN BALANDINA का पांव बारूदी सुरंग पर पड़ गया और जोरदार धमाका हुआ. उसका प्रेमी उससे कुछ दूर चल रहा था, धमाके में उसे कुछ नहीं हुआ लेकिन डॉक्टरों को BALANDINA के दोनों पैर और बायें हाथ की चार उंगलियां काटनी पड़ी. 

ये भी पढ़ें- DNA with Sudhir Chaudhary: खेल पत्रकार बोरिया मजूमदार को BCCI ने क्यों किया बैन? फैसले में छिपा बड़ा संदेश

नर्स ने प्रेमी संग रचा ली शादी

कई महीने अस्पताल में रहने के बाद BALANDINA के प्रेमी ने उससे शादी करने की इच्छा जाहिर की. ये दोनों सालों से साथ रह रहे थे और उनके दो बच्चे भी हैं. ये शादी यूक्रेन के ही लवीव शहर के एक अस्पताल में हुई और दोनों ने जमकर जश्न मनाया. VICTOR ने अपनी पत्नी को उठाया और खूब डांस किया. युद्ध की विभीषिका के बीच हुई इस अनोखी शादी के बारे में जानकर हर कोई खुश और हैरान है.

Trending news