Viral Baba: एक और नए बाबा पर बवाल! गर्म तवे पर बैठकर देते हैं 'आशीर्वाद'
Advertisement

Viral Baba: एक और नए बाबा पर बवाल! गर्म तवे पर बैठकर देते हैं 'आशीर्वाद'

Maharashtra Viral Baba: एक नए बाबा (Baba) के सोशल मीडिया (Social Media) पर खूब चर्चे हो रहे हैं. दावा किया जा रहा है कि वो गर्म तवे पर बैठ जाते हैं और फिर भी उनको कुछ नहीं होता है.

Viral Baba: एक और नए बाबा पर बवाल! गर्म तवे पर बैठकर देते हैं 'आशीर्वाद'

Baba Viral Video: बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री (Dhirednra Shastri) अपने बयानों की वजह से सोशल मीडिया पर अक्सर चर्चा का विषय बने रहते हैं. लेकिन इस बीच, एक और नए बाबा इंटरनेट पर छाए हुए हैं. इस बाबा को लेकर तमाम दावे किए जा रहे हैं. सबसे खास बात है कि ये बाबा गर्म तवे पर बैठकर अपने भक्तों का आशीर्वाद देते हैं. बाबा का दावा है कि उन्हें गर्म तवे पर बैठना पसंद है. गर्म तवा उनको कोई नुकसान नहीं पहुंचाता है. सोशल मीडिया पर उनका इन दिनों एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें वह गर्म तवे पर बैठे दिख रहे हैं और भक्तों को आशीर्वाद दे रहे हैं. आइए जानते हैं कि इस दावे की सच्चाई क्या है?

कौन हैं गर्म तवे पर बैठने वाले बाबा?

जान लें कि वायरल हो रहे इन बाबा का नाम सच्चिदानंद गुरु दास बाबा (Sachidanand Guru Das Baba) है. सार्वजनिक कार्यक्रमों में जो चूल्हा रोटी और खाना बनाने के लिए बनाया जाता है, उसके ऊपर रखे तवे पर सच्चिदानंद गुरु दास बाबा बैठ जाते हैं. दावा किया जा रहा है कि चूल्हे में आग जलती रहती है और ऊपर बाबा चूल्हे पर बैठ रहे हैं. बाबा के भक्त चूल्हे में लकड़ी डालते रहते हैं.

इस बात पर जाते हैं भड़क

लेकिन जब भी कोई भक्त गलती से चप्पल पहनकर बाबा के पास चूल्हे में लकड़ी डालने पहुंच जाता है तो वह भड़क जाते हैं. ये बाबा महाराष्ट्र के अमरावती में तिवसा तहसील में रहते हैं. मार्डी कारला मार्ग पर इनका डेरा है. बाबा जब गर्म तवे पर बैठते हैं तो उनके भक्तों को ये बाबा की साधना लगती है.

पुलिस स्टेशन में दर्ज हुई शिकायत

गौरतलब है कि अखिल भारतीय अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति ने सच्चिदानंद गुरु दास बाबा के खिलाफ पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवा दी है. पुलिस ने इस मामले की जांच भी शुरू कर दी है. बाबा का दावा है कि उनके शरीर में कभी-कभी दैवीय शक्ति का संचार होता है. गर्म तवे पर बैठकर वो अंधश्रद्धा नहीं फैला रहे हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news