'मुस्लिमों को आरक्षण कब?' विधान सभा में जब ये पोस्टर लेकर पहुंचे सपा नेता Abu Azmi

सपा नेता अबू आजमी (Abu Azmi) ने कहा, जब कांग्रेस (Congress), एनसीपी (NCP) विपक्ष में थे तब ये मामला जोर-शोर से उठाते थे लेकिन सरकार आने के बाद इस पर कुछ नहीं किया जा रहा है.   

'मुस्लिमों को आरक्षण कब?' विधान सभा में जब ये पोस्टर लेकर पहुंचे सपा नेता Abu Azmi
फाइल फोटो.

मुंबई: समाजवादी पार्टी नेता अबू आजमी (Abu Azmi) ने महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) से मुस्लिमों को शिक्षा में 5 % आरक्षण देने की मांग की है. अबू आजमी ने इस मुद्दे पर कांग्रेस (Congress), एनसीपी (NCP) की चुप्पी पर सवाल उठाए हैं. आजमी अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं. 

'मुस्लिमों को आरक्षण कब?'    

समाजवादी पार्टी नेता अबू आजमी (Abu Azmi) ने कहा, जब मुस्लिमों को आरक्षण (Reservation For Muslims) देने का मामला हाई कोर्ट पहुंचा था तब कोर्ट ने शिक्षा में आरक्षण को मंजूरी दी थी. सपा नेता ने कहा, जब कांग्रेस, एनसीपी विपक्ष में थे तब ये मामला जोर-शोर से उठाते थे लेकिन सरकार आने के बाद इस पर कुछ नहीं किया जा रहा है. महाराष्ट्र विधान सभा के बजट सत्र के पहले दिन समाजवादी पार्टी नेता और विधायक अबू आजमी अपनी पार्टी के दूसरे विधायक के साथ हाथ में बैनर लेकर सदन पहुंचे. इन बैनर पर लिखा था कि मुस्लिमों को आरक्षण कब?     

 

यह भी पढ़ें: Cyberattack की फिराक में चीन, मुंबई के बाद पूरे देश में Blackout की साजिश

CAA, NRC के खिलाफ प्रस्ताव की मांग

अबू आजमी  (Abu Azmi) ने CAA और NRC के खिलाफ प्रस्ताव पास करने की मांग भी उठाई. अबू आजमी का कहना है कि देश के कई राज्यों में इसके खिलाफ प्रस्ताव आए ऐसे में महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) को भी इसके खिलाफ प्रस्ताव पास करना चाहिए. आजमी ने CAA और NRC के खिलाफ इसी सत्र में प्रस्ताव पास किए जाने की मांग की.  

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.