SP ने जारी की पांच और उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट
topStorieshindi

SP ने जारी की पांच और उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट

समाजवादी पार्टी ने गुरुवार को लोकसभा चुनाव के लिये पांच और प्रत्याशियों की सूची जारी की जिसमें पूर्व मंत्री भगवत शरण गंगवार भी शामिल है जो बरेली सीट से चुनाव लड़ेंगे .

SP ने जारी की पांच और उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट

लखनऊ: समाजवादी पार्टी ने गुरुवार को लोकसभा चुनाव के लिये पांच और प्रत्याशियों की सूची जारी की जिसमें पूर्व मंत्री भगवत शरण गंगवार भी शामिल है जो बरेली सीट से चुनाव लड़ेंगे .

पार्टी द्वारा आज जारी सूची में बरेली से भगवत शरण गंगवार, मुरादाबाद से नासिर कुरैशी, उन्नाव से पूजा पाल, झांसी से श्याम सुंदर सिंह यादव तथा कुशीनगर से नथुनी प्रसाद कुशवाहा का नाम शामिल है. लोकसभा चुनावों के लिये पार्टी अभी तक 28 प्रत्याशी घोषित कर चुकी है जिसमें एक मध्यप्रदेश की सीट भी शामिल है .

एसपी में पूर्व में घोषित किये गये प्रत्याशियों में एसपी संरक्षक मुलायम सिंह यादव मैनपुरी से, पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव आजमगढ. से, डिंपल यादव कन्नौज से, धर्मेन्द्र यादव बंदायू से, अक्षय यादव फिरोजाबाद से तथा मो आजम खान रामपुर से शामिल है .

बीजेपी-एसपी में जुबानी जंग
वहीं मेरठ में गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के एसपी, आरएलडी और बीएसपी गठबंधन को 'सराब' बताने पर एसपी प्रमुख अखिलेश यादव ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

यादव ने कहा कि सराब और शराब का अंतर वे लोग नहीं जानते जो नफ़रत के नशे को बढ़ावा देते हैं. वहीं दूसरी ओर मायावती ने कहा कि व्यक्तिगत, जातिगत तथा साम्प्रदायिक द्वेष और घृणा की राजनीति करना भाजपा एण्ड कम्पनी की शोभा है जिसके लिये उनकी सरकार लगातार सत्ता का दुरुपयोग करती रही है.

Samajwadi Party releases another list of candidates

यादव ने प्रधानमंत्री मोदी के भाषण के बाद ट्वीट कर कहा , 'आज टेली-प्रॉम्प्टर ने यह पोल खोल दी कि सराब और शराब का अंतर वे लोग नहीं जानते जो नफ़रत के नशे को बढ़ावा देते हैं. सराब को मृगतृष्णा भी कहते हैं और यह वह धुंधला सा सपना है जो भाजपा पांच साल से दिखा रही है लेकिन जो कभी हासिल नहीं होता. अब जब नया चुनाव आ गया तो वह नया सराब दिखा रहे हैं.' 

Trending news