मनमोहन सिंह के पूर्व सलाहकार ने कहा- ''कांग्रेस को फिर जिंदा करने के लिए पीएम मोदी जैसे नेता की जरूरत''

कांग्रेस को लगातार चुनावों में हार का मुंह देखना पड़ रहा है, जिसके कारण अब पार्टी में ही सुधार को लेकर मांग उठने लगी है.

मनमोहन सिंह के पूर्व सलाहकार ने कहा- ''कांग्रेस को फिर जिंदा करने के लिए पीएम मोदी जैसे नेता की जरूरत''
मनमोहन सिंह के पूर्व सलाहकार की कांग्रेस को सलाह

नई दिल्ली: कांग्रेस को लगातार चुनावों में हार का मुंह देखना पड़ रहा है, जिसके कारण अब पार्टी में ही सुधार को लेकर मांग उठने लगी है, जो अब सार्वजनिक मंचों पर जाहिर होने लगी है. हाल ही में एक किताब विमोचन कार्यक्रम के दौरान मनमोहन सिंह के पूर्व सलाहकार भी ऐसी ही कुछ सलाह देते नजर आए. उन्होंने प्रधानमंत्री की तारीफ में बोलते हुए कहा कि कांग्रेस को भी नरेंद्र मोदी जैसे नेता की जरूरत है. जब उन्होंने ये बात कही तो उनके साथ कांग्रेस नेता शशि थरूर और मनीष तिवाही भी मौजूद थे.

ये भी पढ़ें- गुजरात में लगा कांग्रेस को झटका, दो और विधायक भाजपा में शामिल

एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक, मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू ने कांग्रेस को वापसी के लिए बड़ी सलाह दी है. उन्होंने कांग्रेस को वापसी के लिए बड़ी सलाह देते हुए कहा कि कांग्रेस को फिर जीवित करने के लिए एक नरेंद्र मोदी की जरूरत है. इस पर वहां मौजूद मनीष तिवारी ने तुरंत जवाब देते हुए कहा कि चुनावी जीत स्थायी नहीं होती. 

ये भी पढ़ें- उपचुनाव नतीजे : गोवा में दोनों सीटों पर बीजेपी का कब्जा, पणजी से पर्रिकर जीते

बता दें कि संजय बारू ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर एक किताब भी लिखी है, जो उनके पहले कार्यकाल पर आधारित है. 'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर: द मेकिंग एंड अनमेकिंग ऑफ मनमोहन सिंह' नाम की इस किताब पर फिल्म भी बन रही है.

ये भी पढ़ें- उपचुनाव नतीजेः बवाना में चली झाड़ू, दूसरे नंबर पर रही बीजेपी

हालांकि, इस किताब को लेकर काफी विवाद हुआ था और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की बेटी ने भी इस पर सवाल उठाए थे. उन्होंने किताब के प्रति अपना गुस्सा जाहिर करते हुए ये तक कह दिया था कि ये बुक पीठ में छुरा घोंपने जैसा विश्वासघात है.