Bihar: मंत्री बनते ही तेजस्वी और तेज प्रताप की ऐसी फोटो आई सामने, मच गया बवाल
Advertisement

Bihar: मंत्री बनते ही तेजस्वी और तेज प्रताप की ऐसी फोटो आई सामने, मच गया बवाल

Tejashwi and Tej Pratap Yadav Controversy: तेज प्रताप और तेजस्वी यादव की विभागीय बैठक ऐसे लोगों के शामिल होने पर विवाद शुरू हो गया है, जिनके पास कोई सरकारी पद नहीं है.

Bihar: मंत्री बनते ही तेजस्वी और तेज प्रताप की ऐसी फोटो आई सामने, मच गया बवाल

Lalu Yadav Son-in-Law Shailesh Kumar attained Govt Meeting: बिहार में नई सरकार के गठन के बाद से ही लगातार नए-नए विवाद सामने आ रहे हैं. ताजा मामला उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव को लेकर है. तेज प्रताप और तेजस्वी की विभागीय बैठक ऐसे लोगों के शामिल होने पर विवाद शुरू हो गया है, जिनके पास कोई सरकारी पद नहीं है. बता दें कि सरकार के विभागीय बैठक में सिर्फ मंत्री और विभागीय अधिकारियों को ही बैठने की अनुमति होती है.

तेजस्वी और तेज प्रताप की बैठक में कौन हुआ शामिल?

हाल ही में वन एवं पर्यावरण मंत्रालय की जिम्मेदारी संभालने वाले तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) की विभागीय बैठक में उनके जीजा शैलेश कुमार (Shailesh Kumar) शामिल हुए, जबकि तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) की विभागीय बैठक में उनके करीबी संजय यादव नजर आए. बैठक की फोटो सामने आने के बाद विपक्षी भाजपा सवाल उठा रही है.

fallback

डिप्टी सीएम तेजस्वी के पास स्वास्थ्य विभाग की जिम्मेदारी

बता दें कि 10 अगस्त को नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने 8वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी, तो वहीं तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) दूसरी बार उपमुख्यमंत्री बने. कैबिनेट विस्तार के बाद तेजस्वी को स्वास्थ्य विभाग की जिम्मेदारी दी गई थी. इसके अलावा तेजस्वी के पास पथ निर्माण और नगर विकास विभाग भी है.

तेज प्रताप को मिली वन-पर्यावरण मंत्रालय की जिम्मेदारी

बिहार में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से नेतृत्व में बनी महागठबंधन की नई सरकार का 16 अगस्त को विस्तार किया गया था और 31 मंत्रियों ने शपथ लिया. इसमें लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) भी मंत्री बने, जिन्हें वन, पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन विभाग की जिम्मेदारी दी गई है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news