close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

संस्कार TV के CEO मनोज त्यागी 'वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्डस' अवार्ड से सम्मानित

मनोज त्यागी को वैश्विक स्तर पर अध्यात्म, वैदिक संस्कृति और सनातनी ‘संस्कार’ को बढ़ावा देने के लिए 'वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्डस' अवार्ड से सम्मानित किया गया.

संस्कार TV के CEO मनोज त्यागी 'वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्डस' अवार्ड से सम्मानित

नई दिल्‍ली: संस्कार चैनल के CEO मनोज त्यागी को वैश्विक स्तर पर अध्यात्म, वैदिक संस्कृति और सनातनी ‘संस्कार’ को बढ़ावा देने के लिए 'वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्डस' अवार्ड से सम्मानित किया गया. उन्‍हें लंदन में हैरो मेयर ऑफिस द्वारा सम्मानित किया गया. उन्हें यह सम्‍मान वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्डस के अध्यक्ष डॉ. दिवाकर सुकुल के द्वारा दिया गया.

इस अवसर पर मनोज त्यागी के साथ सिद्धाश्रम शक्ति सेंटर, लंदन के प्रमुख राजराजेश्वर, हैरो के मेयर नितिन पारिख और पॉल वॉकर, कॉरपोरेट डायरेक्टर, हैरो काउंसिल भी मौजूद थे.

मनोज त्यागी की टीवी पर आध्‍यात्‍म की यात्रा जी न्‍यूज के साप्‍ताहिक प्रोग्राम काल कपाल महाकाल से शुरू हुई. इसके बाद वह आस्‍था चैनल से जुड़े. 2001 से लेकर 2016 तक वह आस्‍था चैनल में मार्केटिंग और प्रोडक्‍शन में जनरल मैनेजर रहे.

2016 में बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्‍ण ने उन्‍हें संस्‍कार और सत्‍संग चैनल की जिम्‍मेदारी दी. 2017 में उन्‍हें संस्कार ग्रुप का सीईओ नियुक्त किया. सन् 2018 में मनोज त्यागी और उनकी टीम की मेहनत एवं लगन की बदौलत संस्कार का प्रसारण यूरोपीय देशों और युनाइटेड किंगडम में शुरू हुआ. संस्कार आज ब्र‍िटेन में लोकप्रियता हासिल कर रहा है. धर्म अध्यात्म और वैदिक संस्कृति का विश्व स्तर पर प्रचार-प्रसार के लिए मनोज त्यागी को “वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्डस” लंदन की ओर से सम्मानित किया गया है.