Delhi: सीनियर IAS नरेश कुमार बने दिल्ली के नए चीफ सेक्रेटरी, जाने उनके बारे में
Advertisement
trendingNow11158396

Delhi: सीनियर IAS नरेश कुमार बने दिल्ली के नए चीफ सेक्रेटरी, जाने उनके बारे में

Delhi New Chief Secretary: केंद्र सरकार ने दिल्ली की ब्यूरोक्रेसी में बदलाव किया है. अरुणाचल प्रदेश से सीनियर IAS अधिकारी नरेश कुमार (Naresh Kumar) को चीफ सेक्रेटरी (Chief Secretary Of Delhi) बनाकर दिल्ली वापस बुलाया गया है.

दिल्ली के नए चीफ सेक्रेटरी बने सीनियर आईएएस नरेश कुमार

New Chief Secretary Of Delhi: केंद्र सरकार ने दिल्ली की ब्यूरोक्रेसी में बदलाव किया है. सीनियर IAS अधिकारी नरेश कुमार (Naresh Kumar) को अब दिल्ली सरकार का चीफ सेक्रेटरी (Chief Secretary Of Delhi) बनाया गया है. उन्हें 21 अप्रैल को तुरंत प्रभाव से पदभार संभालने का आदेश दिया गया है.

1987 बैच के अधिकारी हैं नरेश कुमार

गृह मंत्रालय की ओर से मंगलवार को जारी एक आदेश में यह जानकारी दी गई. नरेश कुमार एजीएमयूटी कैडर के 1987 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के अधिकारी हैं. वे अब तक अरुणाचल प्रदेश के मुख्य सचिव का पदभार संभाल रहे थे. 

पहले भी दिल्ली में संभाल चुके हैं जिम्मेदारी

IAS अधिकारी नरेश कुमार (Naresh Kumar) इससे पहले भी दिल्ली में तैनात रह चुके हैं. वे NDMC के चेयरमैन और डीटीसी के प्रबंध निदेशक की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं. अब दोबारा से दिल्ली में वापसी करने के साथ ही उनके कंधों पर दिल्ली को संवारने और केंद्र-राज्य के बीच संबंधों को मधुर बनाने की जिम्मेदारी होगी.

धर्मेंद्र बने अरुणाचल के नए चीफ सेक्रेटरी

वहीं NDMC के मौजूदा चेयरमैन धर्मेंद्र को नरेश कुमार की जगह अरुणाचल प्रदेश का चीफ सेक्रेटरी नियुक्त किया गया है. उन्हें भी जल्द से जल्द नई जगह पर पदभार ग्रहण करने का आदेश दिया गया है. 

ये भी पढ़ें- Jahangirpuri: अतिक्रमण-अवैध निर्माण पर प्रशासन सख्त, जहांगीरपुरी में चलेगा बुलडोजर!

पुडुचेरी से अश्विनी कुमार की भी हुई वापसी

पुडुचेरी में चीफ सेक्रेटरी पद पर तैनात AGMUT कैडर के 1992 बैच के अधिकारी अश्विनी कुमार का भी दिल्ली तबादला किया गया है. अरुणाचल प्रदेश में तैनात AGMUT कैडर के 1992 बैच के ही अधिकारी राजीव वर्मा को पुडुचेरी भेजा गया है. वे वहां चीफ सेक्रेटरी का पदभार संभालेंगे. मंत्रालय ने दोनों अधिकारियों को नए स्थानों पर जल्द ही जिम्मेदारी संभालने का आदेश दिया है. 

LIVE TV

Trending news