यौन मामलों के मशहूर विशेषज्ञ डॉ महिंदर वत्‍स का निधन

वत्स विनोदपूर्ण उत्तरों से अपने पाठकों को शिक्षित करने के साथ-साथ मनोरंजन भी करते थे.

यौन मामलों के मशहूर विशेषज्ञ डॉ महिंदर वत्‍स का निधन

मुंबई: यौन मामलों के मशहूर विशेषज्ञ डॉ महिंदर वत्स का यहां सोमवार को निधन हो गया. वह 96 वर्ष के थे. वह 'मुंबई मिरर' अखबार में बीते 15 साल से ' आस्क द सेक्सपर्ट' (यौन मामलों के विशेषज्ञ से पूछो) स्तंभ लिखते थे. वत्स विनोदपूर्ण उत्तरों से अपने पाठकों को शिक्षित करने के साथ-साथ मनोरंजन भी करते थे.

उनके बच्चों ने एक बयान में कहा, " पिता जी कई आयामों वाले व्यक्ति थे. उन्होंने एक शानदार जीवन जिया और अपनी शर्तों पर जिया."

ऐसे देश में जहां यौन मामलों पर खुल कर बात करना अनुचित माना जाता है, वहां वत्स के कई प्रशंसक थे.

मुंबई मिरर की संपादक मीनाल बघेल ने ट्वीट किया, " 'सैक्पर्ट' चला गया. डॉ महिंदर वत्स का निधन हो गया है. वह मुंबई मिरर के लिए लेख लिखा करते थे. उन्होंने 2005 में अखबार के शुरू होने से लेकर बिना किसी अंतराल के नौ दिन पहले तक समाचार पत्र के अंतिम संस्करण के लिए लेख लिखा.'

सैन्य डॉक्टर के बेटे वत्स अपने करियर के शुरुआती 40 वर्षों के दौरान स्त्री रोग विशेषज्ञ रहे. वह भारत के परिवार नियोजन संघ के साथ परामर्शदाता के रूप में भी जुड़े थे. उन्होंने यौन परामर्श और शिक्षा कार्यक्रम के लिए पैरवी की थी.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.