Shafiqur Rahman Burq: सपा सांसद बर्क के बिगड़े बोल, कहा- हिंदुस्तान न कभी हिंदू राष्ट्र था और न होगा, असली मजहब केवल इस्लाम
Advertisement
trendingNow11574829

Shafiqur Rahman Burq: सपा सांसद बर्क के बिगड़े बोल, कहा- हिंदुस्तान न कभी हिंदू राष्ट्र था और न होगा, असली मजहब केवल इस्लाम

Shafiqur Rahman Barq Latest News: अपने बेतुके और विवादित बयानों के लिए चर्चित सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने अब हिंदू राष्ट्र को लेकर विवादित बयान दिया है. बर्क ने कहा कि भारत न तो कभी हिंदू राष्ट्र था और न कभी होगा. दुनिया में असली मजहब केवल इस्लाम है. 

Shafiqur Rahman Burq: सपा सांसद बर्क के बिगड़े बोल, कहा- हिंदुस्तान न कभी हिंदू राष्ट्र था और न होगा, असली मजहब केवल इस्लाम

Shafiqur Rahman Barq on Hindu Rashtra: समाजवादी पार्टी के नेताओ में सनातन धर्म का अपमान करने की होड़ लगी हुई है. अभी तक पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य ही रामचरितमानस के बहाने हिंदू धर्म को टारगेट कर रहे थे. अब विवादित नेता और पार्टी के संभल जिले से सांसद शफीकुर्रहमान बर्क (Shafiqur Rahman Barq) भी इस दौड़ में उतर आए हैं. उन्होंने विवादित टिप्पणी करते हुए कहा कि हिंदुस्तान न कभी हिंदू राष्ट्र था, न है और न ही कभी हिंदू राष्ट्र बन सकेगा. बर्क ने दावा किया कि केवल मुसलमान ही नहीं बल्कि हिंदुस्तान में रहने वाले लोग बाकी लोग भी कभी हिंदू राष्ट्र स्वीकार नही करेंगे.

'दुनिया में असली मजहब केवल इस्लाम'

समाजवादी पार्टी के सांसद बर्क (Shafiqur Rahman Barq) के जहरीले बोल केवल यहीं तक नहीं रुके. उन्होंने कहा कि दुनिया में असली मजहब केवल इस्लाम है, जिसे अल्लाह ने बनाया है. बाकी सब बाद में पैदा हुए पंथ हैं. शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा कि कुरान शरीफ दुनियावी नहीं बल्कि आसमानी किताब है, जिससे करोड़ों लोग आगे बढ़ने की प्रेरणा लेते हैं. इस किताब में कोई बदलाव नहीं हो सकता और जो ऐसा करने की सोचेगा, उसे इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा. 

'भारत न हिंदू राष्ट्र था और न कभी होगा'

शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा कि साधु संतो को इस्लाम धर्म पर टिप्पणी करने और फतवे देने का कोई हक नहीं है. सपा सांसद शफीकुर्ररहमान बर्क (Shafiqur Rahman Barq) ने जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर यतींद्र नंद गिरी के भारत को हिंदू राष्ट्र (Hindu Rashtra) घोषित किए जाने के बयान पर भड़कते हुए बयान देकर कहा कि भारत न कभी हिंदू राष्ट्र था, न हिंदू राष्ट्र है और न ही कभी हिंदू राष्ट्र बन सकेगा. देश के मुसलमान ही नहीं बल्कि भारत में रहने वाले अन्य लोग भी भारत को हिंदू राष्ट्र के तौर पर स्वीकार नहीं करेंगे. 

'ऐसे लोग और कुछ नहीं कर सकते'

बर्क के इस बयान पर उत्तराखंड में रुड़की के जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर यतीन्द्र नंद गिरी ने प्रतिक्रिया दी है. महामंडलेश्वर ने कहा कि बर्क (Shafiqur Rahman Barq) जैसे लोग सिर्फ विवादित बयान ही दे सकते हैं, वे और नहीं कर सकते. इन लोगों में कोई ताकत नहीं है. इनके सामने ही अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है. कश्मीर से धारा 370 भी हटा दी गई है. अब आगे देश भी हिंदू राष्ट्र (Hindu Rashtra) बनेगा. 

भारत पहले से ही हिंदू राष्ट्र: मनोज तिवारी

वहीं दिल्ली से बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि भारत तो पहले से ही मूलतः हिन्दू राष्ट्र (Hindu Rashtra) है. हमारी संस्कृति पूरब से पश्चिम तक एक है. केवल भाषा ही भिन्न है. ये बहुत लोगों का मत हो सकता है, इसे तूल देने की आवश्यकता नहीं है. उन्होंने कहा कि हम संविधान का पालन करते हैं और उसी को अपना मार्गदर्शक मानते हैं. खजुराहो के होटल में आयोजित लिटरेचर फेस्टिवल में मनोज तिवारी ने यह बयान बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने के बयान पर दिया. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news