शरद यादव का सरकार पर निशाना, 'लोकतंत्र जुमलों से नहीं चलता'
Advertisement

शरद यादव का सरकार पर निशाना, 'लोकतंत्र जुमलों से नहीं चलता'

 राजद द्वारा पटना के गांधी मैदान में आयोजित 'भाजपा भगाओ-देश बचाओ' रैली में आए हजारों लोगों को संबोधित करते हुए शरद ने कहा कि आज देश की हालत बहुत खराब है, इसे बदलना है. 

शरद यादव ने कहा, नीतीश कुमार ने भले ही बिहार में महागठबंधन से नाता तोड़ लिया, लेकिन अब देश में महागठबंधन बनेगा.

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद द्वारा आहूत विपक्षी दलों की रैली में पहुंचे जनता दल (युनाइटेड) के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव ने यहां रविवार को कहा कि लोकतंत्र जुमलों से नहीं, सच्ची बोली से चलती है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने भले ही बिहार में महागठबंधन से नाता तोड़ लिया, लेकिन अब देश में महागठबंधन बनेगा. राजद द्वारा पटना के गांधी मैदान में आयोजित 'भाजपा भगाओ-देश बचाओ' रैली में आए हजारों लोगों को संबोधित करते हुए शरद ने कहा कि आज देश की हालत बहुत खराब है, इसे बदलना है. 

जनता से बड़ा कोई मालिक नहीं

उन्होंने कहा, "मैंने कई लोगों को मुख्यमंत्री बनाया, कई लोगों को सांसद, नेता बनाया, लेकिन कभी खुद कुर्सी पर बैठने की लालसा नहीं रही. मैंने उनकी खिदमत की है, लेकिन गरीबों की सेवा करना कभी नहीं छोड़ा. जनता से बड़ा तो कोई मालिक नहीं है. हमें 70 साल के हो चुके आजाद भारत को पांच साल में बदलना है."

किसानों की हत्या

नीतीश से दूरी बना चुके जद (यू) नेता ने कहा कि एक तरफ देश में किसान आत्महत्या कर रहे हैं, तो दूसरी ओर किसानों की हत्या की जा रही है. मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार ने जून में आंदोलन कर रहे किसानों पर गोली चलवाकर छह किसानों की जान ले ली. उन्होंने कहा, "बिहार में महागठबंधन तोड़ने वालों से हमारी कोई लड़ाई नहीं है, महागठबंधन तोड़ने वालों को मैं ज्यादा कुछ नहीं कहूंगा, लेकिन ये जान लें कि अब पूरे हिंदुस्तान में महागठबंधन बनेगा."

440 लोगों की मौत

शरद ने बिहार में आई बाढ़ की चर्चा करते हुए कहा कि आज आजादी के 70 वर्ष के बाद भी पानी में डूबने से 440 लोगों की मौत हो गई. आज ऐसा भारत बनाने की जरूरत है, जहां किसी की इस तरह मौत न हो. उन्होंने कहा, "हमलोग संघर्ष करते रहे हैं और करते रहेंगे. आज तो साया भी हमसे दूर हो गया है." 

Trending news