MVA में निकला 85-85-85 सीटों का फॉर्मूला, उद्धव ने जारी कर दी 65 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट
Advertisement
trendingNow12485346

MVA में निकला 85-85-85 सीटों का फॉर्मूला, उद्धव ने जारी कर दी 65 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

Shiv Sena UBT First List: महा विकास अघाड़ी में सीटों को लेकर चल रहे विवाद के बीच शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट ने 65 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. हालांकि उधर संजय राउत ने दावा किया है कि महा विकास अघाड़ी में सीटों को लेकर सहमति बन गई है.

MVA में निकला 85-85-85 सीटों का फॉर्मूला, उद्धव ने जारी कर दी 65 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

Maharashtra Vidhansabha Chunav: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. महा विकास अघाड़ी में सीटों को लेकर चल रहे विवाद के बीच शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट ने 65 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. उद्धव ठाकरे गुट की ओर से बुधवार को यह सूची जारी की गई है. हालांकि उधर संजय राउत ने दावा किया है कि महा विकास अघाड़ी में सीटों को लेकर सहमति बन गई है.

आदित्य ठाकरे मध्य मुंबई में वर्ली से

इस लिस्ट पर नजर दौड़ाएं तो पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे को मध्य मुंबई में वर्ली विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिया गया है. युवा सेना नेता एवं ठाकरे के रिश्तेदार वरुण सरदेसाई शहर की बांद्रा (पूर्व) सीट से चुनाव लड़ेंगे. पार्टी ने अपने अधिकांश विधायकों को फिर से उम्मीदवार बनाया है जो 2022 में शिवसेना में विभाजन के बाद उद्धव ठाकरे के साथ बने रहे.

एकनाथ शिंदे के सामने केदार दिघे

ठाणे की कोपरी-पंचपाखड़ी सीट से शिवसेना (यूबीटी) ने केदार दिघे को मैदान में उतारा है. केदार दिघे दिवंगत नेता आनंद दिघे के रिश्तेदार हैं. आनंद दिघे को शिंदे का राजनीतिक गुरु माना जाता है. यह वही सीट है जहां से राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे मैदान में हैं.

 

85-85 सीट पर लड़ेंगे महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव

उधर कांग्रेस, एसपी शरद पावर और शिवसेना यूबीटी ने बुधवार को महाराष्ट्र में 85-85 सीट पर चुनाव लड़ने की घोषणा की. हालांकि सीट बंटवारे को अंतिम रूप देने पर विचार-विमर्श अब भी जारी है. शिवसेना यूबीटी सांसद संजय राउत ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि 20 नवंबर को होने वाले ‍‍विधानसभा चुनाव के लिए कुल 288 सीट में से 270 पर सहमति बन गई है. 

270 सीट पर सहमति पर पहुंचे

इतना ही नहीं संजय राउत ने यह भी कहा कि हम समाजवादी पार्टी, पीडब्ल्यूपी, माकपा, भाकपा और ‘आप’ को भी शामिल करेंगे. शेष सीट के लिए अब भी चर्चा चल रही है. हम सौहार्दपूर्ण ढंग से 270 सीट पर सहमति पर पहुंचे हैं. महायुति सरकार को हराने के लिए एमवीए एकजुट है. महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने कहा कि बाकी सीट छोटी पार्टियों के लिए छोड़ी जाएंगी.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news