close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

शिवसेना का बड़ा फैसला, ठाकरे परिवार से आदित्य पहली बार चुनाव के मैदान में ठोकेंगे ताल

इससे पहले बाल ठाकरे, उद्धव ठाकरे(Uddhav Thackeray) और राज ठाकरे किसी ने भी चुनाव नहीं लड़ा है. 

शिवसेना का बड़ा फैसला, ठाकरे परिवार से आदित्य पहली बार चुनाव के मैदान में ठोकेंगे ताल
.(फाइल फोटो)

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर शिवसेना ने बड़ा फैसला किया है.. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे(Uddhav Thackeray) के बेटे और युवा सेना के प्रमुख आदित्य ठाकरे वर्ली विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतरेंगे. ठाकरे परिवार से चुनाव लड़ने वाले आदित्य ठाकरे पहले व्यक्ति हैं. इससे पहले बाल ठाकरे, उद्धव ठाकरे(Uddhav Thackeray) और राज ठाकरे किसी ने भी चुनाव नहीं लड़ा है. इतिहास में यह पहली बार होगा कि चुनाव में शिवसेना को 'ठाकरे' परिवार से लोगों को कोई चेहरा मिलेगा. बताया जा रहा है कि शिवसेना आदित्य को मुख्यमंत्री पद के लिए भी दावेदारी पेश कर सकती है.

अगर बीजेपी और शिवसेना सरकार में वापसी करती हैं तो आदित्य ठाकरे को उप मुख्यमंत्री का पद दिया जा सकता है. फिलहाल वर्ली से सुनील शिंदे शिवसेना के विधायक हैं. शिंदे ने साल 2014 में एनसीपी के विधायक और मंत्री रहे सचिन अहीर को भारी मतों से हराया था. कुछ ही दिनों पहले सचिन अहीर ने शिवसेना पार्टी में प्रवेश किया है.

आपको बता दें कि महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Maharashtra Haryana Assembly Election) की तारीखों का चुनाव आयोग (Election Commission) ने हाल ही में ऐलान किया था. महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को मतदान होगा और मतगणना 24 अक्टूबर को होगी.

नॉमिनेशन भरने की आखिरी तारीख 4 अक्टूबर को होगी और नामांकन वापस लेने की तारीख 7 अक्टूबर को होगी. लोकसभा चुनावों के बाद यह इस साल के पहले राज्य चुनाव हैं. हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल 2 नवंबर को और महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 9 नवंबर को खत्म हो रहा है.