नाग के जोड़े को बंधवाई थी बहन से राखी उसी ने डस लिया तो हो गई मौत, देखिए वीडियो
Advertisement

नाग के जोड़े को बंधवाई थी बहन से राखी उसी ने डस लिया तो हो गई मौत, देखिए वीडियो

Snake Charmer died in Chapra district Bihar: युवक की मौत के बाद स्थानीय लोगों को यकीन ही नहीं हो रहा है कि उनको सांप के डर से बचाने वाला खुद इस दुनिया में नहीं रहा. 

वीडियो ग्रैब: (Twitter)

पटना: रविवार को रक्षाबंधन का त्योहार पूरे देश में धूम धाम से मनाया गया. इस मौके पर बहनों ने अपने भाइयों के हाथ में राखी बांध कर उनकी लंबी उम्र की प्रार्थना की तो भाइयों ने भी बहनों को उपहार देते हुए उनकी रक्षा का आश्वासन दिया. इसी दिन बिहार के छपरा जिले में ऐसा वाकया सामने आया जिसे जानकर लोग हैरान रह गये. यहां भाई की बात मानना एक बहन को महंगा पड़ा और उसकी खुशियां उजड़ गईं.

  1. सांप के डसने से सपेरे की हो गई मौत
  2. नाग के जोड़े को बंधवा रहा था राखी
  3. लोगों को घटना पर नहीं हो रहा यकीन

सांपों को बंधवा रहा था राखी

छपरा के मांझी सीतलपुर गांव में सांप के डंसने से उस युवक की मौत हो गई जो खुद लोगों को सांप के काटने का इलाज करता था. 25 साल का मनमोहन त्योहार पर अपनी बहनों से सांपों के जोड़े को राखी बंधवा रहा था. इस घटनाक्रम को देखने के लिए वहां काफी लोग मौजदू थे. इसी बीच एक सांप ने उसे काट लिया. जिसके बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

संपेरे की मौत से सहम गए लोग

इस पूरे घटनाक्रम का एक वीडियो भी वायरल हुआ. जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे मनमोहन अपनी बहन से नागों को राखी बंधवाने में मदद कर रहा था. हमारी सहयोगी वेबसाइट डीएनए में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, मनमोहन करीब 10 साल से सांपों को पकड़कर उनके जख्मों का इलाज करता था.

fallback

एक पेशेवर सपेरा होने की वजह से वो सांप के डसने से पीड़ित हुए लोगों का इलाज करता था. गांव वाले उसे सापों का दोस्त कहते थे. वहीं आसपास के गावों में जब भी किसी को सांप काटता था तो लोग उसे ही बुलाते थे. उसके इलाज से कई लोग ठीक भी हुए थे. 

ये भी पढ़ें- 12 साल की बच्ची बनी मां, तब पता चला 10वीं के 3 छात्रों ने किया रेप

मनमोहन सापों को सुरक्षित रखने के लिए एक कुंड और जाल का इस्तेमाल करता था. वो सांपों को पकड़ कर जंगल में छोड़ देता था. छपरा समेत आसपास के जिलों में भी उसके हुनर के चर्चे थे. लेकिन त्योहार के दिन हुए इस हादसे के बाद लोग उसकी मौत की खबर पर यकीन भी नहीं कर पा रहे हैं. 

LIVE TV

 

Trending news