close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अजमेर के ब्यावर में झोलाछाप डॉक्टरों पर कार्रवाई, 7 के खिलाफ FIR दर्ज

राजस्थान संपर्क पोर्टल पर झोलाछाप के खिलाफ शिकायत मिली थी. जिसके आधार पर जवाजा ब्लॉक में झोलाछाप की लिस्ट बनाई गई है. 

अजमेर के ब्यावर में झोलाछाप डॉक्टरों पर कार्रवाई, 7 के खिलाफ FIR दर्ज
दोनों मेडिकल संचालक के खिलाफ सदर थाना पुलिस में एफआईआर दर्ज करवाई गई है.

अजमेर: ब्यावर के जवाजा इलाके में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने दो मेडिकल स्टोर पर झोलाछाप डॉक्टर के खिलाफ धरपकड़ की कार्रवाई की. दोनों जगहों पर मेडिकल स्टोर में अवैध रूप से प्रेक्टिस और अवैध दवाइयां से बेची जा रही थी. यहां से मिली दवाइयों को जब्त किया गया है. 

दोनों मेडिकल संचालक के खिलाफ सदर थाना पुलिस में एफआईआर दर्ज करवाई गई है. विभाग के मुताबिक कई दिनों से शिकायत मिल रही थी कि बंगाली डॉक्टर अवैध रूप से प्रैक्टिस कर रहे है. जिसके खिलाफ कार्रवाई की गई. बता दें कि इलाके में अब तक सात झोलाछाप डॉक्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई जा चुकी है. 

राजस्थान संपर्क पोर्टल पर झोलाछाप के खिलाफ शिकायत मिली थी. जिसके आधार पर जवाजा ब्लॉक में झोलाछाप की लिस्ट बनाई गई है. लिस्ट को एसडीएम साहब को दी गई जिसके बाद उनके आदेश के बाद क्षेत्र में लगातार कार्रवाई हो रही है. आज दो झोलाछाप पर कार्रवाई की गई. झोलाछाप डॉक्टर दीप मेडिकल पर प्रैक्टिस करता पाया गया, साथ ही दवाइयों को भी जप्त किया गया.

यादें मेडिकल पर भी कार्रवाई की गई. ब्यावर और जवाजा क्षेत्र में जितने भी झोलाछाप हैं उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. दरअसल, गांव में रहने वाले लोग झोलाछाप डॉक्टरों के झांसे में जल्द आ जाते हैं और उनकी बताई गई दवाइयों का भी सेवन करने लगते हैं. डॉक्टर भी उनका फायदा उठाकर पैसे कमाते हैं. ग्रामीणों को इसको लेकर जागरुक करने की भी जरूरत है. जिससे लोग फर्जी डॉक्टरों की पहचान कर सकें.

--अवनीश मिश्रा, न्यूज डेस्क