Breaking News
  • देश में आत्‍मनिर्भर भारत सप्‍ताह की शुरुआत
  • दूसरों की ताकत पर निर्भर नहीं रहना चाहिए: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
  • कश्‍मीर: शाह फैसल ने अपना दल छोड़ा, प्रशासिनक क्षेत्र में वापस लौटने की अटकलें

विकास दुबे का साथी और 50 हजार का इनामी अपराधी गिरफ्तार, पूछताछ में किए बड़े खुलासे

पुलिस टीम ने विकास दुबे के घर से तलाशी के दौरान AK-47 बरामद की है और 17 जिंदा कारतूस भी मिले हैं.

विकास दुबे का साथी और 50 हजार का इनामी अपराधी गिरफ्तार, पूछताछ में किए बड़े खुलासे

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के एडीजी (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के मामले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करके जानकारी दी कि एसओजी टीम शिवराजपुर पुलिस और रेल बाजार पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर मंगलवार तड़के 2:50 बजे 50 हजार रुपये के इनामी अपराधी और कानपुर पुलिस हत्याकांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे के साथी शशिकांत उर्फ सोनू को मेला तिराहा कस्बा चौबेपुर से गिरफ्तार किया. पूछताछ के दौरान शशिकांत ने विकास दुबे, अमर दुबे, प्रभात दुबे, श्यामू बाजपेई समेत अन्य आरोपियों का कानपुर पुलिस हत्याकांड में शामिल होना बताया है.

एडीजी ने कहा, 'शशिकांत ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद विकास दुबे ने ही उससे कहा था कि हथियारों को उसके घर और अपने घर में छिपा दो.'

उन्होंने बताया कि शशिकांत की निशानदेही पर पुलिस टीम ने विकास दुबे के घर से तलाशी के दौरान AK-47 और 17 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं. इसके अलावा कई सरकारी हथियार भी बरामद किए गए हैं जो लूटे गए थे. शशिकांत के घर से भी रायफल और जिंदा कारतूस मिले हैं.

ये भी पढ़ें- कानपुर: 8 पुलिसकर्मियों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई सामने, हुआ चौंकाने वाला खुलासा

प्रशांत कुमार ने कहा कि कानपुर के बिकरू गांव में 2-3 जुलाई की दरमियानी रात में विकास दुबे और उसके साथियों ने असलहों से फायर करके पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी. वारदात के बाद पुलिस के हथियारों को भी लूट लिया गया था.

एडीजी ने आगे बताया कि अब तक 21 आरोपियों में से चार लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं और 6 आरोपी पुलिस कार्रवाई में मारे गए. अब वांछित अभियुक्तों की संख्या 11 रह गई है, इन 10 लोगों पर भी कानून के मुताबिक कार्रवाई होगी.

VIDEO....