close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में आदित्य ठाकरे, मुंबई की इस सीट से पेश कर सकते हैं दावेदारी

अगर आदित्य ठाकरे लोकसभा चुनाव लड़ते हैं तो वह ठाकरे परिवार के पहले सदस्य होंगे, जो लोकसभा चुनावों में अपनी दावेदारी को पेश करेंगे.

लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में आदित्य ठाकरे, मुंबई की इस सीट से पेश कर सकते हैं दावेदारी
फाइल फोटो

पुणे : लोकसभा चुनावों का आगाज होने के बाद सभी राजनीतिक पार्टियां अपने उम्मीदवार के मंथन पर विचार करने में लगी हुई हैं. कोई टिकट के लिए लिस्ट बना रहा है तो कोई जीत की रणनीति पर विचार करने में जुटा हुआ है. इसी बीच खबर है कि शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक, आदित्य ठाकरे नॉर्थ सेंट्रल मुंबई या नॉर्थ वेस्ट मुंबई से अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं. 

चुनाव लड़ने वाले ठाकरे परिवार के पहले सदस्य
अगर आदित्य ठाकरे लोकसभा चुनाव लड़ते हैं तो वह ठाकरे परिवार के पहले सदस्य होंगे, जो लोकसभा चुनावों में अपनी दावेदारी को पेश करेंगे. इससे पहले आदित्य ठाकरे ने मुंबई जिला फुटबॉल असोशिएशन का चुनाव जीता है. 

बता दें कि जिन दो सीटों से आदित्य के लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावना जताई जा रही है, उनमें से एक सीट बीजेपी तो दूसरी शिवसेना के खाते में हैं. नॉर्थ सेंट्रल मुंबई की सीट वर्तमान में बीजेपी के खाते में हैं और वहां से पूनम महाजन सांसद हैं. वहीं नॉर्थ वेस्ट मुंबई सें गजानन किर्तीकर शिवसेना के सांसद है. हालांकि इस मामले में शिवसेना के नेता किसी से कोई बात नहीं करना चाहते हैं. 

राजनीतिक गलियारों में ठाकरे परिवार इकलौता ऐसा परिवार है, जिसके किसी भी सदस्य ने अब तक कोई चुनाव नहीं लड़ा है. ठाकरे परिवार के किसी भी सदस्य ने  विधानसभा, लोकसभ चुनावों में अपनी भागीदारी नहीं दिखाई है. यहां तक की ठाकरे परिवार विधानपरिषद और राज्यसभा से भी दूर ही रहा है. उल्लेखनीय है 1995 में जब शिवसेना-बीजेपी गठबंधन की सरकार बनी. तभी शिवसेना के मनोहर जोशी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बने थे. इसके बाद भी ठाकरे परिवार के सदस्य को कोई पद नहीं मिला था.