पश्चिम बंगाल को फतह करने के लिए बीजेपी ने बदली रणनीति, PM मोदी 1 के बजाए करेंगे 3 रैली
Advertisement
trendingNow1491299

पश्चिम बंगाल को फतह करने के लिए बीजेपी ने बदली रणनीति, PM मोदी 1 के बजाए करेंगे 3 रैली

बीजेपी ने आगामी लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से 22 जीतने का लक्ष्य तय किया है. 

.(फाइल फोटो)

कोलकाता: बीजेपी ने सोमवार को कहा कि कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगले महीने प्रस्तावित रैली रद्द कर दी गई है. बीजेपी ने कहा कि प्रधानमंत्री इसके बजाय पश्चिम बंगाल में तीन रैलियां करेंगे जिसकी शुरूआत अगले सप्ताह होगी. यह ऐतिहासिक मैदान वही स्थान है जहां गत शनिवार को तृणमूल कांग्रेस प्रमुख एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विपक्षी रैली आयोजित की थी. प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री पश्चिम बंगाल में तीन रैलियों को संबोधित करेंगे. 

28 जनवरी (रविवार) को वह बोनगांव के ठाकुरनगर में एक रैली को संबोधित करेंगे.  दो फरवरी को वह उत्तर बंगाल के सिलिगुड़ी में एक रैली को संबोधित करेंगे.’’ घोष ने कहा कि मोदी की ब्रिगेड परेड मैदान में आठ फरवरी को प्रस्तावित रैली रद्द कर दी गई है, इसके बजाय वह उसी दिन आसनसोल में एक रैली को संबोधित करेंगे. 

आसनसोल का संसद में प्रतिनिधित्व बाबुल सुप्रियो करते हैं.  उन्होंने कहा,‘‘अभी तक यही कार्यक्रम है. ’’ यह पूछे जाने पर कि भाजपा पहले के कार्यक्रम के अनुसार कोलकाता में रैली क्यों नहीं कर रही है, घोष ने कहा कि चूंकि पार्टी राज्य के विभिन्न हिस्सों में तीन रैलियां करेगी, इसी कारण से हमने रैली रद्द करने का निर्णय किया है. ’’

fallback

उन्होंने कहा, ‘‘हम ब्रिगेड परेड मैदान में बाद में रैली करेंगे.’’ प्रदेश भाजपा लोकसभा चुनाव के लिए अपने प्रचार की शुरूआत मंगलवार से करेगी जब पार्टी अध्यक्ष अमित शाह मालदा में एक रैली करेंगे. शाह बुधवार को दो अन्य रैलियां झाड़ग्राम और बीरभूम जिले के सूरी में संबोधित करेंगे.  भाजपा ने आगामी लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से 22 जीतने का लक्ष्य तय किया है. 

इनपुट भाषा से भी 

Trending news