अमित शाह ने बताया 2019 में ममता के बंगाल से कितनी सीटें जीतेगी BJP
Advertisement

अमित शाह ने बताया 2019 में ममता के बंगाल से कितनी सीटें जीतेगी BJP

अमित शाह ने राज्य में हिंसा भड़काने के लिये राज्य की ममता सरकार पर निशाना साधा और कहा कि जो लोग रवींद्र संगीत सुना करते थे, वे अब बमों की आवाज सुनते हैं.

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सीएम ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा  (फोटोः एएनआई)

पुरुलियाः अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ ‘हिंसा भड़काने’ के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुये बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को कहा कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं का बलिदान बेकार नहीं जायेगा. एक जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि अगर बंगाल की जनता ‘बांग्लादेश से घुसपैठियों का आना रोकना चाहती है तो उसे ममता नीत तृणमूल कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकना होगा.' अमित शाह ने राज्य में हिंसा भड़काने के लिये राज्य की ममता बनर्जी  की सरकार पर निशाना साधा और कहा कि जो लोग रवींद्र संगीत सुना करते थे, वे अब बमों की आवाज सुनते हैं.

शाह ने कहा , ‘‘ हिंसा कभी बंगाल की संस्कृति नहीं रही. यह गुरुदेव रवींद्र नाथ टैगोर, बंकिम चंद्र चट्टोपाध्याय जैसी महान हस्तियों का राज्य है. और आप सब देख सकते हैं कि ममता ने इस राज्य के साथ क्या किया है. ’’ इससे पहले गुरुवार को शाह ने कथित रूप से राजनीतिक हिंसा में मारे गए बीजेपी कार्यकर्ताओं के परिवारों से मुलाकात की और कहा कि उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जायेगा.

 

शाह ने कहा, ‘‘हाल ही में हमारी पार्टी के 20 से अधिक कार्यकर्ता राज्य में मारे गये. यह बलिदान बेकार नहीं जायेगा. मैं ममता बनर्जी को चुनौती देता हूं कि हम आगामी दिनों में आपको सत्ता से बाहर कर देंगे.’’ उन्होंने कहा कि अगले आम चुनाव राज्य में बदलाव की आधारशिला रख देंगे और पार्टी राज्य की 42 में से 22 लोकसभा सीटें जीतेगी. बता दें कि 2014 में पश्चिम बंगाल से बीजेपी ने दो सीटें जीती थीं. जिनमें से एक दार्जिलिंग और दूसरी आसनसोल  मोदी सरकार के खिलाफ महागठबंधन बनाने के ममता के प्रयासों का मजाक बनाते हुये शाह ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस राज्य में राजनीतिक जमीन खो रही है.

उन्होंने कहा, ‘‘हमें विपक्षी दलों का गठबंधन करने के उनके कदम पर कोई आपत्ति नहीं लेकिन ऐसा करने से पहले उन्हें इस बात की चिंता होनी चाहिये कि बंगाल में राजनीतिक जमीन उनके हाथों से निकल रही है.’’ शाह ने कहा, ‘‘तृणमूल कांग्रेस ने पिछले पंचायत चुनावों में आतंक मचाया था लेकिन इतनी हिंसा के बावजूद वह बीजेपी को कई सीटें जीतने से नहीं रोक सकी.’’ उन्होंने कहा कि पंचायत चुनावों में 20 बीजेपी कार्यकर्ताओं की मौत हुई थी.

उन्होंने आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार की वित्तीय मदद के बावजूद राज्य में विकास नहीं हो रहा है और केवल ‘‘बम बनाने का व्यापार और तृणमूल कांग्रेस के अपने काम-धंधे फल-फूल रहे हैं.’’ शाह ने मंच पर दिवंगत कार्यकर्ताओं के परिवारों को सम्मानित किया.

(इनपुट भाषा से)

Trending news