तीन तलाक को अपराध मानना गलत, अध्‍यादेश से सड़कों पर आ जाएंगी महिलाएं : ओवैसी
Advertisement

तीन तलाक को अपराध मानना गलत, अध्‍यादेश से सड़कों पर आ जाएंगी महिलाएं : ओवैसी

एआईएमआईएम के अध्‍यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना.

फाइल फोटो

हैदराबाद/नई दिल्‍ली (प्रसाद भोसेकर): ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्‍यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने मोदी सरकार पर फिर निशाना साधा है. उन्‍होंने पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट के समलैंगिकता और व्‍यभिचार कानून पर आए फैसले पर भी तीखी टिप्‍पणी की. उन्‍होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने यह कभी नहीं कहा कि तीन तलाक गैर संवैधानिक है. लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने धारा 377 और धारा 497 को गैर संवैधानिक घोषित कर दिया है.

fallback

उन्‍होंने मोदी सरकार पर इस मामले में निशाना साधते हुए कहा कि क्‍या मोदी सरकार इन फैसलों से कुछ सीखेगी. इसके बाद क्‍या सरकार तीन तलाक पर लाया गया अपना अध्‍यादेश वापस लेगी. ओवैसी ने पीएम मोदी से सवाल पूछते हुए कहा 'हम सरकार की ओर से लाए गए तीन तलाक के अध्यादेश का विरोध करते हैं. ये मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ है. क्यों मोदी सरकार मुस्लिम को तीन साल की सजा और गैरमुस्लिम को एक साल की सजा देने के पक्ष में है. ये बताइए मोदी जी.'

उन्‍होंने कहा कि जो कानून सरकार बनाने जा रही है वो भारतीय कानून के खिलाफ है. इस कानून के तहत पीडि़त महिला को कोर्ट में जाकर सुबूत देना होगा कि इस आदमी ने मुझे तलाक दिया है और कौन सी महिला का परिवार होगा जो कोर्ट में उस महिला जाने देगा. इस अध्‍यादेश का गलत इस्तेमाल होगा. इस्लाम में शादी निकाह जन्म-जन्म का साथ नहीं है. हमारे कानून में एक कॉन्‍ट्रैक्‍ट है.

ओवैसी ने कहा कि बीजेपी सरकार सिर्फ जुमले ही दे रही है. हम मोदी जी से गुजारिश करते हैं कि सरकार इस कानून को वापस ले ले. ओवैसी ने तीन तलाक पर कहा कि तीन तलाक को अपराध मानना गलत है क्योंकि इस्लाम में निकाह एक करार है. हमारा समाज पितृसत्तात्मक है, फिर महिलाओं की मदद कौन करेगा. जब पति जेल में हो, तो पत्नी उसका इंतजार क्यों करे. सुप्रीम कोर्ट ने तीन तलाक को कभी अवैध नहीं ठहराया. हमारे धर्म में हमें अपने धर्म चलने की विकल्‍प है. मुस्लिमों को सारी दुनिया में बदनाम करने की साजिश हो रही है. इस कानून से हमारी महिलाएं सड़कों पर आ जाएंगी. खुदा का इंसाफ देखो.

fallback

ओवैसी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इन्होंने ट्रिपल तलाक दिया तो इन्हें राफेल मिला. राम का नाम लेंगे और फायदा राफेल में अनिल अंबानी को पहुंचाएंगे. ये कौन लोग हैं, जो देश का पैसा लेकर भाग रहे हैं. नीरव मोदी का नाम आए तो तीन तलाक, माल्या भाग गया तो तीन तलाक, राफेल घोटाला होता है तो तीन तलाक. ये सरकार हमें मुद्दों से भटकाना चाहती है.

पिछले दिनों अयोध्‍या विवाद पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर ओवैसी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का जो फैसला आया है मैं उससे सहमत नही हूं. मैं इस फैसले को गलत मानता हूं. सुप्रीम कोर्ट का निर्णय आने के बाद बीजेपी वाले काफी खुश हैं. अल्‍लाह आप और मुझसे कह रहा है कि तुम मस्जिदों को आजाद करो. सरकार को तीन तलाक कानून वापस लेना चाहिए. कानून मंत्री भी क्या इस फैसले को सही से पढ़ नहीं सकते, वजीरे आजम (नरेंद्र मोदी) आप कौन सी हुकूमत कर रहे हैं.

Trending news