एटीएम का रखरखाव करने वाले ने ही लूटा ATM, सट्टेबाजी के शौक ने बना दिया था लाखों का कर्जदार
Advertisement

एटीएम का रखरखाव करने वाले ने ही लूटा ATM, सट्टेबाजी के शौक ने बना दिया था लाखों का कर्जदार

सभी आरोपियों ने क्रिकेट की बेटिंग पर बहुत सारा पैसा लुटाया था. पैसा वापस करने के लिए उनके पास कुछ भी पैसा नहीं था. ऐसे में एटीएम लुटने की आयडिया पर काम करने लगे और एटीएम से पैसे लुटे.

.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

चंद्रपूर: चंद्रपूर में एटीएम के रखरखाव का काम करने वाले इंजीनियर ने ही एटीएम लूटने की घटना सामने आयी है. इन लोगों ने एटीएम से 22 लाख रुपये लुटे थे. इस मामले में चंद्रपूर के भद्रावती पुलीस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. इन लोगों से आठ लाख 39 हजार रुपये बरामद किए गए है. बाकी लोगों की तलाश जारी है. चंद्रपूर जिले के भद्रावती शहर में मंजुषा लेआऊट इलाके में 1 अगस्ट को एटीएम मे चोरी को अंजाम दिया गया. एटीएम मशीन से 22 लाख 84 हजार रुपये एटीएम से गायब किए गए थे. भ्रदावती पुलीस स्टेशन मे यह मामला दर्ज किया गया. जिसे बाद में चंद्रपूर क्राईम ब्रांच को सौपा गया है. इस चोरी मे एक बडी खास बात हुई थी.

एटीएम की कोई भी तोड़फोड़ नहीं की थी. एटीएम से बिलकुल सफाई से पैसे निकाले गए थे. चंद्रपूर के पुलिस सुपरिटेंडेंट ने बताया कि, यह एटीएम एनसीआर कंपनी का था. जिसके रखरखाव का जिम्मा जिस इंजिनियर के पास था उसे पुछताछ के लिए बुलाया गया. उसने बताया की नितीन गेडाम नाम के इंजीनियर को मशीन के रखरखाव और मेंटेनेंस के लिए बुलाया गया था.

साथ ही साथ एटीएम में कैश लोड करने का जिम्मा सीएमएस कंपनी के पास था. जिसने दो कर्मचारी मंगेश धाबर्डे और गोपाल इंगोले भी मशीन के मेंटेनेंस के वक्त वहां पर मौजूद थे. हमने इन तीनों को पुछताछ के लिए बुलाया. जांच में तीनों ने एटीएम से पैसे निकालने की बात कबूली है." पुलीस की जांच में पता चला है की इन सभी को बेटिंग की आदत थी.

इनकी जान पहचान भी बेटिंग को लेकर आगे बढी थी. सभी आरोपियों ने क्रिकेट की बेटिंग पर बहुत सारा पैसा लुटाया था. पैसा वापस करने के लिए उनके पास कुछ भी पैसा नहीं था. ऐसे में एटीएम लुटने की आयडिया पर काम करने लगे और एटीएम से पैसे लुटे.इन पैसों से उन्होने बेटिंग के पैसे चुकाए है. पुलीस ने इन सभी आरोपीयों के पास से 8 लाख 39 हजार रुपये बरामद किए है.

पुलीस की माने तो इन लोगों के साथ अन्य लोग भी इस लूट में शामिल हो सकते है. जिसके लिए तीनों से कड़ी पूछताछ जारी है. मेंटेनेंस इंजीनियर द्वारा एटीएम लुटने की महाराष्ट्र की यह पहली घटना है. पुलीस ने मेंटेनेंस करने वाली कंपनी को लोगों को काम पर रखते हुए जांच पड़ताल के बाद ही नौकरी देने की हिदायत दी गई है. 

Trending news