बाबासाहेब आंबेडकर के घर में तोड़फोड़, अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज
Advertisement

बाबासाहेब आंबेडकर के घर में तोड़फोड़, अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

हमलावरों ने घर के शीशों पर पथराव फेंके और सीसीटीवी कैमरों को भी निशाना बनाया.

बाबासाहेब आंबेडकर के घर में तोड़फोड़, अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

मुंबई: भारत रत्न डॉक्टर बाबासाहेब आंबेडकर के मुंबई में दादर स्थित निवास 'राजगृह' पर बीती शाम पत्थरबाजी और तोड़फोड की घटना की जांच शुरू हो गई है. मुंबई पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. बाबासाहेब के निवास 'राजगृह' में बीती रात तोड़-फोड़ की घटना से मुंबई में सनसनी फैल गई. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस मामले में सख्त कारवाई के आदेश दिए हैं. 

बाबासाहेब आंबेडकर का निवास दादर हिंदू कॉलोनी में स्ठित है और मंगलवार शाम को अज्ञात लोगों ने इमारत परिसर में घुसकर तोड़फोड़ की. हमलावरों ने घर के शीशों पर पथराव फेंके और सीसीटीवी कैमरों को भी निशाना बनाया.

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची. पुलिस सीसीटीवी फुटेज की जाँच कर रही है. इस घर में पुस्तकों का एक बड़ा संग्रहालय है और पूरे राज्य से बाबासाहेब आंबेडकर के बड़ी संख्या में अनुयायी यहां आते हैं. बाबासाहेब के परपौत्र प्रकाश अंबेडकर ने लोगों से संयम बरतने की अपील की है.

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने ट्वीट कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिया है. वहीं, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस समेत सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं, कैबिनेट मंत्री नितिन राउत, सुप्रिया सुले, कैबिनेट मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने घटना की कड़ी आलोचना करते हुए कारवाई की मांग की थी.

Trending news