close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान विधानसभा उपचुनाव में योगी की गूंजेगी दहाड़, सनी देओल भी दिखाएंगे दम

राजस्थान विधानसभा के 2 सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव में स्टार प्रचारकों की लिस्ट में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ और सनी देओल का नाम भी शामिल है.

राजस्थान विधानसभा उपचुनाव में योगी की गूंजेगी दहाड़, सनी देओल भी दिखाएंगे दम
इन सीटों पर 21 अक्टूबर को मतदान होने जा रहा है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री अरूण सिंह ने राजस्थान विधानसभा के उपचुनाव हेतु स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है. इस लिस्ट में 40 नाम शामिल है. लेकिन इस लिस्ट में सबसे खास नाम यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और एक्टर सनी देओल का है. इस बार चुनाव प्रचार के दौरान योगी की दहाड़ सुनने और सनी देओल का दम देखने का मौका राजस्थान के लोगों को मिलेगा.

राजस्थान की 2 विधानसभा सीटों पर चुनाव प्रचार के लिए स्टार प्रचारक के तौर पर केंद्रीय मंत्री जगत प्रकाश नड्डा, राजनाथ सिंह, बीजेपी नेता वी. सतीश, अविनाश राय खन्ना, ओमप्रकाश माथुर, राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे का नाम शामिल है.

इनके अलावा एमपी के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी सांसद भूपेंद्र यादव, राजस्थान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर, बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी, स्मृति ईरानी, मुख्तार अब्बास नकवी भी विधानसभा उपचुनाव में चुनावी प्रचार के लिए मैदान में उतरेंगे. इस लिस्ट में स्टार प्रचारक के तौर पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुनराम मेघवाल, कैलाश चौधरी के अलावा प्रदेश संगठन महासचिव चंद्रशेखर, गुलाबचन्द कटारिया के साथ राजेंद्र राठौड़, राजेंद्र गहलोत और भजनलाल शर्मा का नाम भी शामिल है. 

स्टार प्रचारक की लिस्ट अन्य नामों में कैलाश मेघवाल, सनी देओल, राज्यवर्धन सिंह राठौड़, जसकौर मीणा, सुखबीर सिंह जौनपुरिया, नरेंद्र कुमार खिचड़, सुमेधानंद सरस्वती, सी.आर. चौधरी का भी नाम शामिल है. चुनाव में स्टार प्रचार के तौर पर राजस्थान बीजेपी के नेता अरूण चतुर्वेदी, किरोड़ी लाल मीणा, रामकुमार वर्मा, कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला, रामलाल शर्मा, निर्मल कुमावत, सुभाष पूनियां, जोगेश्वर गर्ग, प्रभूलाल सैनी, प्रेमसिंह बाजौर का नाम भी शामिल है.

आपको बता दें कि प्रदेश की 2 विधानसभा सीटों पर विधानसभा चुनाव होने जा रहा है. जिसमे खींवसर और मंडावा विधानसभा सीट शामिल है. नागौर के खींवसर सीट पर आरएलपी उम्मीदवार के तौर पर हनुमान बेनीवाल ने जीत हासिल की थी. लेकिन लोकसभा चुनाव में जीत के बाद इस सीट पर चुनाव हो रहे हैं. इसके अलावा मंडावा विधानसभा की सीट से चुनाव जीतने वाले नरेंद्र कुमार झुंझुनूं से सांसद चुने जा चुके हैं.