close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भारत आए ब्रायन लारा ताडोबा के जंगल में पहुंचे, देखें फोटो

 महाराष्ट्र के पास ताडोबा नेशनल पार्क वीकएंड में घूमने के लिए एक बेहतरीन विकल्प है. 

भारत आए ब्रायन लारा ताडोबा के जंगल में पहुंचे, देखें फोटो

चंद्रपूर: वेस्टइंडीज के क्रिकेटर ब्रायन लारा बुधवार को चंद्रपूर के तोड़ाबा टाइगर रिजर्व में जंगल सफारी के लिए आए हैं. तोड़ाबा के कोलार द्वार पर उन्होंने सफारी के वक्त कई जंगली प्राणीयों के साथ बाघ देखे. तोड़ाबा के पास ही वह एक रिसोर्ट में ठहरे हुए हैं. मंगलवार को लारा इस टाइगर रिजर्व में पहुंचे हैं. बुधवार सुबह को उन्होंने जंगल का सैर-सपाटा किया. ब्रायन लारा अपने परिवार के साथ जंगल सफारी के लिए आए हैं. बाघ को देखने के लिए लारा यहां कुछ दिन और रुकेंगे. एक समारोह में शामिल होने के लिए इस समय लारा इंडिया में आए हुए हैं. 

क्रिकेटर अनिल कुंबले के सलाह पर वह ताडोबा में जंगल सफारी के लिए आए हुए हैं, उनके साथ उनकी महिला मित्र भी जंगल सफारी के लिए आई हुई हैं. कल सुबह वह मोहुरली से जंगल सफारी का आनंद लेंगे. इस दौरे को पारिवारिक बताया जा रहा है. महाराष्ट्र के पास ताडोबा नेशनल पार्क वीकएंड में घूमने के लिए एक बेहतरीन विकल्प है. ताडोबा महाराष्ट्र का सबसे पुराना और सबसे बड़ा नेशनल पार्क है.

इसे ताडोबा अंधारी बाघ संरक्षित क्षेत्र के नाम से भी जाना जाता है. यह महाराष्ट्र राज्य के चंद्रपुर जिले में स्थित है और नागपुर शहर से लगभग 150 किमी दूर है. बाघ रिजर्व का कुल क्षेत्र 1,727 वर्ग किमी है, जिसमें वर्ष 1955 में बनाया गया ताडोबा नेशनल पार्क शामिल है.