close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सीएम येदियुरप्पा ने बताई वजह, कर्नाटक में क्यों नही मनेगी टीपू सुल्तान जयंती

कर्नाटक में सत्‍ता संभालते ही येदियुरप्‍पा सरकार ने फैसला लेते हुए कन्‍नड़ और संस्‍कृति विभाग को टीपू सुल्‍तान जयंती नहीं मनाने का आदेश दिया है.

सीएम येदियुरप्पा ने बताई वजह, कर्नाटक में क्यों नही मनेगी टीपू सुल्तान जयंती
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने सोमवार को विधानसभा में ध्वनि मत से विश्वास मत जीत लिया था. (फाइल फोटो)

बेंगलुरु: कर्नाटक में सत्‍ता संभालते ही येदियुरप्‍पा सरकार ने फैसला लेते हुए कन्‍नड़ और संस्‍कृति विभाग को टीपू सुल्‍तान जयंती नहीं मनाने का आदेश दिया है. सोमवार को कैबिनेट मीटिंग में ये फैसला लिया गया. इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्‍पा कहा कि कुछ विधायकों ने टीपू सुल्तान जयंती पर एक अनुरोध प्रस्ताव दिया था. उन्होंने कहा कि टीपू जयंती के दौरान बीते वर्षों में हुई घटनाओं का विश्लेषण करने के बाद हमने यह फैसला लिया है. येदियुरप्‍पा ने कहा कि विचार-विमर्श के बाद ही टीपू सुल्तान की जयंती न मनाने का फैसला कैबिनेट ने लिया है.

वहीं, इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्‍यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि मैंने टीपू जयंती समारोह को शुरू किया था. मेरी नजर में टीपू सुल्‍तान पहला स्‍वतंत्रता संग्राम सेनानी था. उन्‍होंने अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ी. बीजेपी के लोग सेक्‍युलर नहीं है. हमें उम्मीद थी कि बीजेपी आएगी तो ये फैसला रद्द करेगी. हम इसका विरोध करेंगे. अभी कोई कैबिनेट में नहीं है. मुख्‍यमंत्री अकेले हैं और इस तरह का फैसला लिया है. ये सवाल रोशन बेग से भी पूछा जाना चाहिए, जो कांग्रेस से पलटी मार के बीजेपी में गए हैं. 

 

विधानसभा में येदियुरप्पा ने विश्वास मत जीता
उल्‍लेखनीय है कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने सोमवार को विधानसभा में ध्वनि मत से विश्वास मत जीत लिया था. येदियुरप्पा चौथी बार कर्नाटक के सीएम बने हैं.