J&K पुलिस ने 6 युवाओं को आतंकी संगठन में शामिल होने से रोका, 6 में से 5 हैं नाबालिग
Advertisement

J&K पुलिस ने 6 युवाओं को आतंकी संगठन में शामिल होने से रोका, 6 में से 5 हैं नाबालिग

ये लड़के अलगाववाद और आतंकवाद की सोच रखने वाले कुछ लोगों के प्रभाव में आने के बाद आतंकवादी संगठनों में शामिल होने की योजना बना रहे थे.

फाइल फोटो

बडगाम: जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu and Kashmir Police) ने 6 युवाओं को आतंकवादी संगठन में शामिल होने से पहले ही पकड़ लिया. इन 6 लड़कों में से 5 नाबालिग हैं. ये घटना मागम और नरबल क्षेत्र की है. ये लड़के वहीं रहते हैं. बता दें कि ये लड़के अलगाववाद और आतंकवाद की सोच रखने वाले कुछ लोगों के प्रभाव में आने के बाद आतंकवादी संगठनों में शामिल होने की योजना बना रहे थे.

  1. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 2 दिन तक की बच्चों की काउंसलिंग
  2. परिवार वालों से लड़कों पर नजर रखने को कहा
  3. 6 युवाओं में 5 हैं नाबालिग

गौरतलब है कि सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आ गई और इन लड़कों के परिवार वालों को साथ में लेकर इनकी तलाश की. फिर इन युवाओं को पकड़कर हिरासत में ले लिया. इसके बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इन लड़कों की दो दिनों तक काउंसलिंग की. इनके परिवार वालों से भी कहा गया कि वह अपने बच्चों पर पूरी नजर रखें. इनका किन लोगों के साथ उठना-बैठना है इसका खास ध्यान रखें. फिर अगर इनके व्यवहार में कोई बदलाव दिखता है तो तुरंत पुलिस को खबर करें.

यह भी पढ़ें- दिल्ली हिंसा: Zee News से कपिल मिश्रा ने कहा- मेरे पास पहले से ही है वाई प्लस कैटेगरी की सुरक्षा

बता दें कि सुरक्षबल अब तक दर्जनों युवाओं को आतंकी बनने से रोक चुके हैं. इन युवाओं को सुरक्षाबल न सिर्फ केवल वापस लातें हैं बल्कि एक नया जीवन शुरू करने में मदद भी करते हैं. सुरक्षा बलों ने आतंकी बन चुके युवाओं को मुख्य धारा में वापस लाने में सफलता पाई है. सुरक्षाबलों के ऐसे प्रयास की काफी सराहना की जानी चाहिए.

यह भी पढ़ें- Budget Session LIVE: दिल्ली हिंसा को लेकर आज भी सदन में हंगामे का आसार, विपक्ष ने दिया स्थगन प्रस्ताव

LIVE TV

Trending news