close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर: सवाई मानसिंह हॉस्पिटल में जल्द होगा अत्याधुनिक ICU का निर्माण, बजट जारी

राजधानी जयपुर(Jaipur) के सवाई मानसिंह अस्पताल(Sawai Man Singh Hospital) के एक फ्लोर पर 50 बेड का एक अत्याधुनिक आईसीयू का निर्माण चिकित्सा विभाग(Health Department) की ओर से करवाया जाएगा.

जयपुर: सवाई मानसिंह हॉस्पिटल में जल्द होगा अत्याधुनिक ICU का निर्माण, बजट जारी
राजधानी जयपुर का सवाई मान सिंह हॉस्पिटल. (फोटो साभार: Facebook)

जयपुर: राजधानी जयपुर(Jaipur) के सवाई मानसिंह अस्पताल(Sawai Man Singh Hospital) के एक फ्लोर पर 50 बेड का एक अत्याधुनिक आईसीयू का निर्माण चिकित्सा विभाग(Health Department) की ओर से करवाया जाएगा. इसे लेकर बजट भी जारी कर दिया गया है. प्रदेश के चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने एसएमएस हॉस्पिटल का दौरा भी कर चुके हैं. 

चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा(Raghu Sharma) ने कहा है कि हमारी सरकार ने प्रदेश के लोगों को बेहतर इलाज देने का वादा किया था. हम चाहते हैं कि अस्पतालों में इलाज को लेकर किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं आए. इसी के तहत सवाई मानसिंह अस्पताल के एक पूरे फ्लोर पर अत्याधुनिक आईसीयू का निर्माण करवाया जाएगा. 

सीएम अशोक गहलोत(Ashok Gehlot) ने इसके लिए 10 करोड़ का बजट भी पास कर दिया है. जल्द ही आईसीयू का निर्माण शुरू कर दिया जाएगा.

दरअसल जल्द एमएमएस अस्पताल में तैयार होने वाला ये आईसीयू बेहद अत्याधुनिक होगा. जिसकी शुरुआत के बाद एसएमएस अस्पताल आने वाले उन मरीजों को बड़ी राहत मिलेगी जिनकी स्थिति गंभीर होने पर आईसीयू की जरूरत पड़ती है.